कप्तान कोहली ने चहल और कुलदीप के सिर बांधा जीत का सेहरा, कहा- ये जीत बहुत अहम

0

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरूवार को हुए पहले एकदिवसीय मुकाबले में छह विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी हुई दिखाई दे रही है। इस जीत को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम आखिरी टेस्ट में मिली जीत की लय को बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध थी और यह जीत हमारे लिए एक विशेष जीत है।

कोहली ने कहा कि हम तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर और बुमराह पर निर्भर हैं। हम उनसे पहले दस ओवरों में एक या दो विकेट की उम्मीद रखते हैं। उन्होंने कहा कि इसके बाद कलाईयों के दोनों स्पिनरों ने बेजोड़ गेंदबाजी की।  वे टीम के लिए अहम भूमिका निभा रहे हैं। वे पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खेल रहे हैं लेकिन उन्होंने हिम्मत दिखायी और इसलिए उन्हें विकेट मिले।

इस मैच के बाद कोहली द्वारा दिये गए बयान में कहा गया कि हम टेस्ट मैच की जीत की लय को यह बरकरार रखना चाहते थे और जब हमने उन्हें इस पिच पर 270 रन से कम पर रोका तो हम खुश थे। इसी के साथ कोहली ने दोनों स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी तारीफ की जिन्होंने मिलकर पांच विकेट लिए।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फाफ डु प्लेसिस के 120 रन की मदद से आठ विकेट पर 269 रन बनाए। भारत ने कोहली (112) और अंजिक्य रहाणे (79) के बीच तीसरे विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी से आसानी से जीत दर्ज की।

गौरतलब है कि भारत ने टेस्ट सीरीज में पहले दोनों टेस्ट गंवाने के बाद जोहानिसबर्ग में तीसरे टेस्ट मैच में मुश्किल परिस्थितयों में जीत दर्ज की थी। इसी वजह से कोहली ने कहा कि हां यह जीत हमारे लिए काफी विशेष है और बहुत मायने रखती है। इसी के साथ उन्होनें यह भी कहा कि सीरीज का पहला मैच महत्वपूर्ण होता है।

 

loading...
शेयर करें