बॉक्स ऑफिस पर Captain Marvel ने मचाया बवंडर, पहले दिन की कमाई जानकर हिल जायेंगे आप

0

मुंबई: भारत में हॉलीवुड की फिल्मों ने समय समय पर अपना दम दिखाया है और इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए सुपरवुमेन कैप्टन मार्वल ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 12 करोड़ से अधिक की ओपनिंग ली है। कैप्टन मार्वल मार्वल कॉमिक्स बुक्स की कहानियों का एक पात्र है, जिसे अब फिल्मों के माध्यम से दर्शाया जाता है।

एना बोडेन और रायन फ्लेक के निर्देशन बनी और ब्री लार्सन स्टारर इस फिल्म ने भारत अपनी रिलीज़ के पहले दिन 12 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 15 करोड़ 18 रूपये है।

इस शुक्रवार को इंटरनेशनल वुमन्स डे के दिन इस सुपरवुमेन का आगमन हुआ और इंडिया में अमिताभ बच्चन की बदला भी इसी दिन रिलीज़ हुई लेकिन हॉलीवुड की इस फिल्म ने सबको पीछे छोड़ दिया। फिल्म में दिखाया गया है कि कैप्टन मार्वल का जन्म कैसे होता है और कैसे वीक वुमन से पॉवरफुल वुमन बनती हैं। इसकी कहानी बिल्कुल उसी तरह है जैसे पिछले एवेंजर्स के सुपरहीरोज थी। इसकी कहानी को एवेंजर्स के चौथे भाग ‘एंडगेम’ के साथ जोड़ दिया गया है।

यह फिल्म इंग्लिश, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज हुई है । ब्री लार्सन एक ऑस्कर विजेता अभिनेत्री हैं और उन्हें उनकी भूमिकाओं के लिए काफी सराहा गया है।

इस साल अभी तक हॉलीवुड की किसी भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कमाल नहीं दिखाया है लेकिन पिछले साल विदेशी  फिल्मों को जबरदस्त ओपनिंग लेगी थी l उनकी ओपनिंग इस प्रकार थी –

ब्लैक पैंथर – पांच करोड़ 60 लाख रूपये

रैम्पेज – तीन करोड़ 60 लाख रूपये

एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर – 31 करोड़ 30 लाख रूपये

डेटपूल 2 – 11 करोड़ 25 लाख रूपये

जुरासिक वर्ल्ड फॉलेन किंग्डम – छह करोड़ 75 लाख रूपये

इन्क्रेडिबल्स 2 – तीन करोड़ 85 लाख रूपये

एंटमैन एन्ड द वास्प – पांच करोड़ 50 लाख रूपये

मिशन इम्पॉसिबल फॉलआउट – 10 करोड़

द नन – आठ करोड़ रूपये

loading...
शेयर करें