कप्तान रानी रामपाल ने कहा, ऊंची रैंकिंग वाली टीमों के खिलाफ अच्छी शुरुआत जरूरी

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा है कि उनकी टीम आगामी न्यूजीलैंड दौरे को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरे से टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए टीम को मजबूती मिलेगी।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर अपना पहला मैच 25 जनवरी को मेजबान न्यूजीलैंड की युवा टीम से खेलना है। इसके बाद वह 27 और 29 जनवरी को न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगी।

इसके बाद भारतीय टीम चार फरवरी को ब्रिटेन से और फिर अगले दिन मेजबान न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। रानी ने ऑकलैंड रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से कहा, “हम न्यूजीलैंड (वर्ल्ड नंबर-6) और ग्रेट ब्रिटेन (वल्र्ड नंबर-5) जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हैं।” उन्होंने कहा, “यह सीजन का हमारा पहला दौरा है और स्वभाविक रूप से हम बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहते हैं।

इससे ओलंपिक की तैयारियों के लिए हमें मजबूती मिलेगी। मजबूत टीमों के खिलाफ अच्छी शुरुआत करने से बहुत फर्क पड़ेगा।” रानी की कप्तानी में भारतीय टीम ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।

कप्तान ने कहा, “ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ हम पहले भी अच्छा कर चुके हैं और न्यूजीलैंड की टीम एक ऐसी टीम है, जिसके खिलाफ हमें बेहतर करना होगा। वे आक्रामक हॉकी खेलते हैं और वे हमारे लिए थोड़ी चुनौती पेश करेंगे।”

Related Articles