कप्तान रोहित शर्मा बनाने जा रहे हैं बड़ा रिकॉर्ड, उनके लिए बेहद खास होगा यह मैच

0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को हैमिल्टन में खेला जाने वाला वनडे सीरीज का चौथा मैच रोहित शर्मा के लिए बेहद खास होगा। आराम पर गए विराट कोहली की गैरमौजूदगी में इस मैच में ना सिर्फ रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान होंगे, बल्कि एक खास आंकड़ा भी उनके करियर के साथ जुड़ने जा रहा है। टीम इंडिया का ये धाकड़ ओपनर गुरुवार को मैदान पर उतरते ही इस खास रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल हो जाएगा जिसमें एक से एक महान खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। आइए जानते हैं क्या है रोहित का ये खास रिकॉर्ड।

हैमिल्टन में जब कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया को लेकर उतरेंगे तो वो उनके वनडे करियर का 200वां मुकाबला होगा। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार दोहरा शतक जड़ चुके इस खिलाड़ी के लिए ये आंकड़ा हमेशा खास रहा है, बस इस बार फर्क ये है कि इस बार 200 का आंकड़ा उनके मैचों से जुड़ा है। फैंस तो यही उम्मीद करेंगे कि इस 200वें वनडे मैच में वो इसके साथ ही रोहित शर्मा भारतीय वनडे इतिहास के 14वें खिलाड़ी बन जाएंगे जिसने 200 या उससे वनडे मैच खेले हैं। इस लिस्ट में उनसे ठीक ऊपर टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली मौजूद हैं जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो वनडे मैचों और उसके बाद आयोजित होने वाली टी20 सीरीज से आराम दिया गया है।

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के तीन में से दो मुकाबलों में अर्धशतक जड़ चुके हैं। उन्होंने दूसरे वनडे मैच में 87 रनों की पारी खेली जबकि तीसरे वनडे में 62 रनों की पारी खेली। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उन्होंने पहले मैच में 133 रनों की पारी खेली थी।

रोहित शर्मा ने अब तक अपने वनडे करियर के 199 मैचों की 193 पारियों में 48.14 की औसत से 7799 रन बनाए हैं। रोहित ने इस दौरान वनडे क्रिकेट में 22 शतक और कुल 39 चौके जड़े हैं। पिछले ही मुकाबले में उन्होंने भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में भी महान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी की थी। अब धोनी और रोहित दोनों के नाम वनडे में भारत के लिए 215-215 छक्के दर्ज हैं।

loading...
शेयर करें