नये रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं कप्तान विराट, क्या के.के.आर. के खिलाफ दिखापायेंगे कमाल ?

आई.पी.एल. टी २०: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए आईपीएल के 12वें सीजन कि शुरुआती चार मैच गंवाने के बाद शुक्रवार को आरसीबी का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होने जा रहा है । कोलकाता की टीम पहले तीन मैचों के साथ प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं आरसीबी इस प्वॉइंट टेबल में सबसे नीचे स्थान पर मौजूद है। कप्तान विराट कोहली का बल्ला इस सीजन अभी तक बेहद खामोश रहा है, ऐसे में टीम चाहेगी कि आज कप्तान के बल्ले से रन निकले। विराट कोहली इस मैच के दौरान एक और उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं। दरअसल, 17 रन बनाते ही विराट कोहली टी-20 में  8 हजार रन पूरा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

विराट कोहली से पहले भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना टी-20 में 8 हजार रन पूरा कर चुके हैं। वहीं अगर टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने की बात करें तो इस मामले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम मौजूद है। गेल ने 374 मैचों में वर्ल्ड रिकॉर्ड 12457 रन बनाए हैं। टी-20 फॉर्मेट में दस हजार या उससे अधिक रन बनाने वाले क्रिस गेल दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=fjQb7kJL8xQ

क्रिस गेल आईपीएल में इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं और टीम के लिए लगातार उपयोगी पारी खेलने का काम बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पहले मैच में बैंगलोर की टीम केवल 70 रन पर आउट हो गई थी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बैंगलोर के गेंदबाज नहीं चले। इस मैच में हैदराबाद ने 232 रन बनाए। इसके बाद बैंगलोर ने आठ ओवर के अंदर 35 रन पर छह विकेट गंवा दिए और टीम आखिर में 113 रन पर आउट हो गई। ऐसे में आरसीबी की टीम पिछले मैच को भुला केकेआर के खिलाफ नए जोश और हौसले के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी।

https://www.youtube.com/watch?v=fjQb7kJL8xQ

 

Related Articles