सावधान! मंगलवार को भूलकर भी न करें ये काम नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद

0

हिंदू धर्म के अनुसार सप्ताह के प्रत्येक दिन का एक अलग-अलग भगवान का दिन होता है। और मंगलवार हो हनुमान जी दिन होता है इन्हें पवनपुत्र के नाम से भी जाना जाता है। इनके बारे में कहा जाता है कि यह बहुत ही दयालु हैं और हमेशा ही अपने भक्तों का मंगल करते हैं।

मंगलवार के दिन भूलकर भी नहीं करना चाहिए ये काम के लिए इमेज परिणाम

लेकिन ये जब क्रोधित हो जाते हैं तो किसी की नहीं सुनते। इसीलिए मंगलवार कोई ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे हनुमान जी क्रोधित हों। इन खास बातों का रखें ख्याल…

मंगलवार

नाखून और बाल ना काटें: वैसे तो गुरुवार और शनिवार को लोग नाखून और बाल नहीं काटते हैं। लेकिन मंगलवार को भी नाखून और बाल नहीं काटना चाहिए। ऐसा करने से आयु घटती है।

मिठाइयाँ के लिए इमेज परिणाम

मिठाई का दान: अगर आप मंगलवार को मिठाई बांटते हैं या दान करते हैं तो उस दिन मिठाई ना खाएं। क्‍योंकि ज्‍योतिष में ऐसी मान्‍यता है कि जिस आप जिस चीज का दान करते हैं, उसका सेवन उस दिन नहीं करना चाहिए।

धन न लें और न ही दें: के लिए इमेज परिणाम

धन न लें और न ही दें: शास्त्रों की माने तो मंगलवार के दिन धन न तो देना चाहिए और न ही लेना चाहिए। माना जाता है ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा इस दिन पैसों से जुड़ा कोई भी कार्य सही नहीं होता।

ना पिएं शराब : के लिए इमेज परिणाम

ना पिएं शराब: मंगलवार को हनुमान जी की पूजा की जाती है। इसीलिए इस दिन सात्विक रहना चाहिए। चाहे आप हनुमान जी की पूजा करते हो या नहीं लेकिन इस दिन मदिरा आदि का सेवन कतई नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से मंगल देव रुष्ट हो जाते है।

खाना ना जलाएं: के लिए इमेज परिणाम

खाना ना जलाएं: मंगलवार के दिन इस बात का विशेष ध्‍यान रखें कि घर में खाना जले नहीं. इसलिए भोजन पकाते समय इस बात का जरूर ध्‍यान रखें.

loading...
शेयर करें