सावधान! आज फिर तूफान और भारी बारिश की आशंका, जारी हुई चेतावनी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह आसमान साफ रहा। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बादल छाने और आज बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। विभाग ने आज भी प्रदेश में सतर्क रहने की चेतावनी दी है। कहा जा रहा है आज फिर से तूफान और बारिश के आसार नज़र आ रहे हैं।

सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 60 फीसदी रहा। वहीं, रविवार को अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। शहर में चली धूल भरी आंधी के चलते दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए। तेज हवाओं के चलने और बारिश की वजह से रविवार को हवाई यातायात और मेट्रो सेवा बाधित हुई। दिल्ली के कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति भी प्रभावित हुई।

विभाग ने मौसम के बारे में चेतावनी देते हुए कहा है कि ‘घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि मौसम की यह परिस्थिति हर साल मानसून के पहले उत्पन्न होती है, जो कि सामान्य बात है।’ मौसम विभाग द्वारा संबद्ध राज्य सरकारों को जारी परामर्श में स्कूल और अन्य जरूरी सेवायें बंद करने जैसी कोई बात नहीं कही गयी है। फिलहाल सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

Related Articles