पानीपत में भाजपा नेता की आत्महत्या के मामले में एसपी समेत 5 के ख़िलाफ़ मामला दर्ज

चार दिन के बाद नहर में शव मिलने के बाद पानीपत पहुंचने पर परिजनों व समर्थकों ने हरीश का शव राष्ट्रीय राजमार्ग पर रख कर रविवार की शाम को यातायात जाम कर दिया।

पानीपत: हरियाणा में पानीपत पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता हरीश शर्मा आत्महत्या मामले में उनकी बेटी नगर निगम पार्षद अजंलि शर्मा की शिकायत पर सोमवार को पानीपत पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनीषा चौधरी समेत कई पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया है। उधर, पुलिस की कडी सुरक्षा के बीच भाजपा नेता का शिवपुरी श्मशान घाट में अंत्येष्टि की गई।

जिला के इतिहास में पहली एसपी पर ही अपराधिक आरोप

पानीपत जिला के इतिहास में यह पहला अवसर है जब एसपी पर ही अपराधिक आरोपों में मामला दर्ज हुआ है। इसके अलावा सुशील कैंप चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक बलजीत सिंह, अतिरिक्त उपनिरीक्षक महावीर समेत अन्य लोगों पर हरीश को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

बता दे कि दिपावली वाली रात पटाखे बेचने को लेकर तहसील कैंप पुलिस और पार्षद हरीश शर्मा, उनकी पुत्री पार्षद अजंलि के बीच विवाद हुआ था। बाद में पुलिस ने हरीश और अजंलि समेत दस लोगों पर मामला दर्ज किया था। शर्मा ने इस मामले की शिकायत गृह मंत्री अनिल विज से की थी। विज ने एसपी पानीपत को इस मामले का सद्भावना पूर्वक विवाद सुलझाने के निर्देश दिए थे। विवाद का हल करने के बजाए पुलिस ने हरीश की गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दिए। पुलिस के दबाव और बेटी अंजलि की संभावित गिरफ्तारी से मानसिक रूप से परेशान शर्मा ने नहर में कूद कर आत्महत्या कर ली। साथ ही उनको बचाने के चक्कर में इनका मित्र राजेश शर्मा भी काल का ग्रास बन गया।

भाजपा नेता के समर्थकों पर लाठीचार्ज कर जाम खुलवाया गया

चार दिन के बाद नहर में शव मिलने के बाद पानीपत पहुंचने पर परिजनों व समर्थकों ने हरीश का शव राष्ट्रीय राजमार्ग पर रख कर रविवार की शाम को यातायात जाम कर दिया। देर रात मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृह मंत्री अनिल विज के आश्वासन पर शव उसके परिजन घर ले गए। बाद में पुलिस ने भाजपा नेता के समर्थकों पर लाठीचार्ज कर जाम खुलवाया। लाठीचार्ज में 12 से अधिक लोग घायल हुए।

हरीश शर्मा की आज अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। विधायक प्रमोद विज ने भी उनकी अर्थी को कंधा दिया। इस दौरान पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। दोपहर को पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरीश शर्मा के घर पहुंच कर दुःख व्यक्त किया।

यह भी पढ़े: हिमाचल प्रदेश के चार जिलों में लागू नाइट कर्फ्यू, बस सेवा रहेगी बंद

Related Articles