राफेल मामले में राहुल गांधी के खिलाफ मीनाक्षी लेखी ने दायर की ​​याचिका, SC में 15 अप्रैल को होगी सुनवाई

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakashi Lekhi) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (SC) की अवमानना करके को लेकर याचिका दायर की है. लेखी के मुताबिक, राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के हाल ही में राफेल मामले में फैसले को गलत तरीके से पेश किया है. मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि राहुल गांधी ने राफेल मामले की सुनवाई से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ‘चौकीदार चोर है’ की तरह पेश किया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा.

मीनाक्षी लेखी का आरोप है कि राहुल गांधी ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को तोड़-मरोड़ कर पेश किया. लेखी ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उन्होंने ‘चौकीदार चोर है’ का बयान इस तरह से पेश किया है, जैसे वह सुप्रीम कोर्ट का बयान है. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने कभी भी ऐसा कुछ नहीं कहा…

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने अमेठी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के बाद राफेल पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा था कि शीर्ष अदालत ने मान लिया है कि ‘राफेल में कुछ भ्रष्टाचार है और ये भी कि चौकीदार ने ही चोरी करवाई है.’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि ‘सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है.’ सुप्रीम कोर्ट की ओर पुनिर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई करने और सरकार की दलीलों को खारिज करने के बाद राहुल ने यह बयान दिया था.

Related Articles