Taliban का समर्थन करने वाले सपा सांसद पर मुक़दमा दर्ज

Afghanistan पर तालिबानी कब्जे से पूरी दुनिया चिंतित है। सभी जगह Taliban के इस कार्रवाई की निंदा की जा रही है। दुनिया के दूसरे देश अपने नागरिकों को Afghanistan से निकालने में जुट गए हैं।

संभल: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर तालिबान (Taliban) के समर्थन में बयान देने पर मुकदमा दर्ज हो गया है। संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया था। इस मामले में बुधवार को संभल पुलिस ने सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बर्क ने कहा था आजादी की लड़ाई

Afghanistan पर तालिबानी कब्जे से पूरी दुनिया चिंतित है। सभी जगह Taliban के इस कार्रवाई की निंदा की जा रही है। दुनिया के दूसरे देश अपने नागरिकों को Afghanistan से निकालने में जुट गए हैं। Taliban के शासन के बाद अफगानिस्तान के हालात पर सभी की नजर है। लोगों को डर है कि वहां फिर से क्रूरता का दौर न शुरू हो जाए। इसी बीच यूपी के संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद Shafiqur Rahman Barq ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे का समर्थन किया था। तालिबान के समर्थन में बयान देते हुए बर्क ने अफगानिस्तान में तालिबानी गतिविधियों को आजादी की लड़ाई बताया था। बर्क ने कहा था कि तालिबान अफगानी लोगों की अजादी की लड़ाई लड़ रहा है। अफगानिस्तान की आजादी उसका अपना मसला है। आखिर अफगानिस्तान में अमेरिकी हुकूमत क्यों? तालिबान वहां की ताकत है और अफगान लोग उसकी अगुवाई में आजादी चाहते हैं।’

पुलिस ने दर्ज किया मुक़दमा 

उन्होंने कहा था कि तालिबान एक ताकत है, तालिबान ने अपने मुल्क में रूस और अमेरिका जैसे मजबूत देशों के पांव तक नहीं जमने दिए। अपने विवादित बयानों की बदौलत चर्चा में रहने वाले शफीकुर्रहमान बर्क इस बयान के बाद फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान की शान में कहा था कि अब तालिबान अपने मुल्क को आजाद कराकर देश को खुद चलाना चाहता है और यह तालिबान का आंतरिक मामला है। इस बयान पर अब संभल पुलिस ने संज्ञान लिया है। संभल सदर कोतवाली में डॉ. बर्क के खिलाफ IPC की धारा 153 A, 124 A, 295A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: Richa Chadha ने फिल्म इंडस्ट्री के ‘काले सच’ से उठाया पर्दा, बताई आपबीती

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles