बैंक ऑफ इंडिया से धोखाधड़ी के मामले में दर्ज केस, पांच जगह पर छापेमारी

नई दिल्ली: CBI ने बैंक ऑफ इंडिया से धोखाधड़ी के मामले में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मुंबई में पांच जगहों पर छापेमारी की है. उन पर आरोप है कि M/s Avyaan Overseas Pvt Ltd के डायरेक्टर मोहित कंबोज, जितेंद्र गुलशन कपूर, सिद्दांत बागला, इरतेश मिश्रा ने साल 2013 में बैंक से 60 करोड़ रुपए की क्रेडिट लिमिट ली. आरोप है कि इसके लिए इन सभी आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज भी तैयार किए और फिर क्रेडिट लिमिट मिल जाने के बाद पैसों को दूसरी जगह पर डायवर्ट कर दिया. 

रात के अंधेरे में हुई झड़पों में कई सैनिक नदी या खाई में गिरने से शहीद हुए

कंपनी को पैसे मिलने के बाद जब बैंक ने जांच की तो पाया कि कंपनी दूसरी कंपनियों BLK Exim Pvt Ltd, Aksha Gold Ornaments Pvt Ltd, Nikabhi Gold Jewellery Pvt Ltd और Mishka Gold Jewellery Pvt Ltd के जरिए बिल तैयार कर रही है और पैसों को डायवर्ट कर रही है.

गोदाम में माल दिखाया जा रहा है लेकिन उसकी किसी तरह की बिलिंग नहीं हो रही थी. कारोबार के लिए जो पैसे दिए गए थे, उन पैसों से कंपनी के डायरेक्टर ने परिवार के नाम फ्लैट ले लिए थे और दूसरी कंपनियों के खाते में पैसे डायवर्ट कर दिए थे.  इतना ही नहीं आरोपियों ने M/s Avyaan Overseas Pvt Ltd का नाम बदल कर M/s Bagla Overseas Pvt Ltd कर दिया.

Related Articles