योगी के विधायक पर लगा सरकारी फंड में हेरफेर करने का आरोप, मामला दर्ज

0

लखनऊ: भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाली उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ योगी सरकार अब खुद भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरती नजर आ रही है। दरअसल, भाजपा विधायक अनुराग सिंह पर सरकारी फंड में गड़बड़ी करने का आरोप लगा है। उत्तर प्रदेश विजिलेंस विभाग ने अनुराग सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 409, और धारा 120-B के तहत मुकदमा दर्ज किया है। विजिलेंस की ओर से यह केस लखनऊ के पीजीआई थाने में दर्ज कराया गया है।

अनुराग पर आरोप है कि उन्होंने ओपी चौधरी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में गरीब बच्चों के फीस के लिए आए फंड में गबन किया है।

यह भी पढ़ें: ‘ब्रेकअप का बदला लेने के लिए महिलाएं लगाती हैं रेप केस’

पीजीआई पुलिस स्टेशन के ऑफिसर ब्रजेश राय ने बताया कि ये मामला अस्पताल के डेंटल कॉलेज में पैसे के हेरफेर का है। इसके अलावा उन्होंने इस मामले में ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि केस में कॉलेज के अकाउंटेंट पंकज कुमार और रिटायर्ड क्लर्क सुधीर शर्मा का नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: 131 वोटों के साथ नीतीश ने हासिल किया विश्वास मत, 108 विधायकों ने किया विरोध

अनुराग सिंह का दावा है कि ये मामला 2009 का है जब वो अस्पताल के वाइस चेयरमैन थे, जबकि अस्पताल के एक्जिक्यूटिव पावर चेयरमैन के पास थे। उस वक्त अस्पताल के चेयरमैन ओपी चौधरी थे। उन्होंने बताया कि 2011 में ओपी चौधरी के निधन के बाद वो इस अस्पताल के चेयरमैन बने।

इस मामले में खुद का नाम आने के बाद अनुराग सिंह ने हैरत जताते हुए कहा कि मामले में उनका नाम कैसे आया है। उन्होंने कहा कि सामाजिक कल्याण विभाग ने इस मामले में उनसे कुछ दस्तावेज मांगे थे, उन्होंने ये दस्तावेज मुहैया करवा दिये।

यह भी पढ़ें: सुषमा की मदद से पाकिस्तानी महिला हुई भावुक, कहा- काश आप पाकिस्तान की पीएम होती

उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 में विजिलेंस विभाग ने इस मामले में जांच शुरू की थी जो वर्ष 2016 तक चली थी। उनका कहना है कि इस मामले में सामाजिक कल्याण विभाग ने न तो उसे कोई सफाई मांगी और न ही कुछ सवाल पूछे। सीधा उनका नाम एफआईआर में डाल दिया गया।

अनुराग सिंह ने कहा कि उन्हें अबतक एफआईआर की कॉपी नहीं मिली है। एक बार एफआईआर की कॉपी मिलने के बाद वो अपना जवाब देंगे। आपको बता दें कि अनुराग सिंह मिर्जापुर के चुनार विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वे वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओपी शर्मा के बेटे हैं।

loading...
शेयर करें