अजब मजाक… बंदर है या बिल्ली

मंकी सूट में एक बिल्ली और खा रही है केला। इंटरनेट पर कुछ इसी तरह की वीडियो आजकल इंटरनेट पर धूम मचाये हुए है। “ कैटप्लसमंकी 2016” शीर्षक से यह वीडियो नय साल की पूर्व संध्या पर यू ट्यूब पर डाला  गया और अब तक हजारों लोगों द्वारा देखा गया है। कैट्स फेसबुक पेज पर एक लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। 14 सेकण्ड के  वीडियो में एक ऑरेंज कलर की बिल्ली मंकी सूट में नजर आती है तथा जब उसको केला खाने को दिया जाता है तो वह उसको चाटती है। देखने वाले तय नहीं कर पा रहे हैं कि इस वीडियो को देख कर हंसें या इसे जानवरों के प्रति निर्दयता मानें।

माइकल जीपर्सन ने कहा कि यह तो स्पष्ट है कि बिल्ली इसमें आनन्द नहीं ले रही है बल्कि वह उससे निकलना चाहती है।

शिरले बेरी का कहना है कि बिल्लियां खिलौना नहीं हैं कि उन्हें मूर्खतापूर्ण सूट में बाध दिया जाए। भलाई के लिए उन्हें जानवर समझिये डाल नहीं।

टोनी हबर ने कहा कि वह इसकी निंदा नहीं करते लेकिन यदि आप गौर से देखें तो पाएंगे कि बिल्ली का पूरा शरीर पोशाक से बाहर है सिर्फ सिर पर सूट है। विश्वास कीजिए कि बिल्ली इस तरह से बैठी नहीं रह सकती है यदी उसे कोई दिक्कत न हो।

ब्रिटनी आर्क ने कहा कि हैप्पी न्यू ईयर, ईयर आफ दे मंकी कैट। यू ट्यूब की दस बिल्लियों में पहले भी इस तरह से दिखाया जा चुका है।

CAT+MONKEY 2016

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button