सावधान…इस राज्य में Entry लेने के लिए RT-PCR Test अनिवार्य

दक्षिण कन्नड़ में प्रवेश करने के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी है, पुलिस दक्षिण कन्नड़ में आने वाले सभी लोगों की PCR Test Report देख रही है

बेंगलुरु: दक्षिण कन्नड़ (Dakshina Kannada) में प्रवेश करने के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी है। पुलिस दक्षिण कन्नड़ में आने वाले सभी लोगों की आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट (RT-PCR Test Report) देख रही है। दक्षिण कन्नड़ जिला कर्नाटक (Karnataka) राज्य का एक जिला है। जिसका मुख्यालय मैंगलुरु है।

कर्नाटक में सक्रिय मामले

कर्नाटक (Karnataka) में पिछले 24 घंटों में 1,285 नए COVID-19 के मामले सामने आए है। संक्रमण से 1,383 रिकवरी और 25 मौतें दर्ज की गई है।

सक्रिय मामले 24,021
कुल रिकवरी 28,47,627
कोविड से कुल मौतें 36,612

बंदरगाह शहर

दक्षिण कन्नड़ कर्नाटक राज्य का एक जिला है। जिसका मुख्यालय मैंगलोर के बंदरगाह शहर में है। जिले के पूर्व में पश्चिमी घाट और पश्चिम में अरब सागर के बीच बसा एक क्षेत्र शामिल है। दक्षिण कन्नड़ में भारतीय मानसून के दौरान प्रचुर मात्रा में वर्षा होती है। यह उत्तर में उडुपी जिले उत्तर पूर्व में चिकमगलूर जिले, पूर्व में हसन जिले, दक्षिण-पूर्व में कोडागु और दक्षिण में केरल के कासरगोड जिले से घिरा है।

दक्षिण कन्नड़ के महत्वपूर्ण शहरों और कस्बों में मैंगलोर, सुरथकल, पुत्तूर, सुलिया, बंटवाल, विट्टल, मूडबिद्री, किन्निगोली, उप्पिनंगडी, नेल्ल्याडी, कदबा, बेलथांगडी, गुरुवायंकेरे, वेनूर, मुल्की, धर्मस्थल, उजिरे और सुब्रमण्य शामिल हैं। यह जिला समुद्र तटों, लाल मिट्टी की छत की टाइलों, काजू और इसके उत्पादों, बैंकिंग, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और व्यंजनों के लिए जाना जाता है। मैंगलोर कर्नाटक का दूसरा सबसे बड़ा शहर है और पुत्तूर दक्षिण कन्नड़ के सबसे बड़े और प्रमुख शहर हैं। दक्षिण कन्नड़ जिले में 1 नगर निगम, 2 नगर नगर परिषद, 3 नगर नगर परिषद और 8 नगर पंचायत हैं।

यह भी पढ़ेदलित बच्ची से श्मशान घाट में बलात्कार, सबूत मिटाने के लिए किया खौफनाक काम, कांप जाएगी रूह

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles