सीबीआई निदेशक ने एजेंसी के कर्मियों और अधिकारियों को दी नव वर्ष की शुभकामनाएं

नई दिल्ली, कोरोना वायरस महामारी की तमाम चुनौतियों के बावजूद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने वर्ष 2020 में 800 से ज्यादा मामले निपटाये हैं।

सीबीआई निदेशक (CBI Director) ऋषि कुमार शुक्ला (Rishi Kumar Shukla) ने शुक्रवार को नव वर्ष के अवसर पर जांच एजेंसी के कर्मियों और अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना महामारी की चुनौतियों के बीच बीते वर्ष 800 से अधिक मामले निपटाये गये। हालांकि, इस दौरान कुछ अधिकारियों और कर्मियों की जान भी चली गयी।

सीबीआई निदेशक ने एजेंसी के उन अधिकारियों और कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की, जिन्होंने सभी संभव सावधानियों के बावजूद कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवा दी। शुक्ला ने ऐसे कर्मियों के परिजनों को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

शुक्ला ने कोविड प्रोटोकॉल का लगातार पालन करने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि महामारी अभी गई नहीं है।  इसलिए हमें अपने कार्यस्थल पर लगातार समय-समय पर स्वच्छता और अन्य प्रोटोकॉल का पालन करते रहना चाहिए।

सीबीआई निदेशक ने कहा कि जांच एजेंसी कर्मियों को लगातार मेहनत करने की आवश्यकता इसलिए भी है, क्योंकि जांच के दौरान अनेक परेशानियां सामने आती है। प्रत्येक बाधा को पार करते हुए सीबीआई के वास्तविक स्वरूप को प्रदर्शित किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़े: PM Modi ने यूपी समेत छह राज्यों में लाइट हाउस प्रोजेक्ट का वर्चुअल माध्यम से किया शिलान्यास

निदेशक ने सीबीआई कर्मियों से कहा कि कोविड महामारी के दौरान जांच के अनेक नए टूल्स विकसित किए गए हैं और वे निरंतर प्रशिक्षण के माध्यम से जांच के नवीनतम उपकरणों के साथ खुद को अपडेट रखें।

Related Articles