CBI : जानिए क्यों सीबीआई ने इनकम टैक्स विभाग के दो इंस्पेक्टरों को गिरफ्तार किया है।

मुंबई : सेंट्रल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (CBI) आज कल रिश्वतखोर अफसरों  के खिलाफ जमकर कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में हाल ही में सीबीआई ने इनकम टैक्स विभाग के दो इंस्पेक्टरों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ये दोनों अफसर  15 लाख रुपये रिश्वत के रूप में मांग रहे थे।

सीबीआई ने जारी अपने बयान में बताया कि मुंबई के बलार्ड पियर इलाके में पोस्टेड इन अफसरों ने 15 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। जिसकी जानकारी लगने पर इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इन के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने इन अफसरों को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। इसके बाद दोनों आयकर इंस्पेक्टर्स को शिकायतकर्ता से 10 लाख रुपये और 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए  पकड़ लिया गया । इस दौरान सीबीाई ने एक आरोपी को उस समय पकड़ा जब वह गिरफ्तारी की डर से भाग रहा था।

मुंबई में दो जगहों और दिल्ली में एक जगह पर बने इन आरोपियों के घरों एवं दफ्तरों में तलाशी की गई । तालाशी के दौरान करीब सात लाख रुपये नगद के साथ साथ प्रॉपर्टी संबंधित दस्तावेज भी एक आरोपी के घर से बरामद हुए हैं। सीबीआई ने गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को मुंबई की सीबीआई मामलों की स्पेशल अदालत में पेश किया।

CBI ने इन्हें भी किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि इससे पहले सीबीआई ने पंजाब के जीकरपुर में डीएसपी दफ्तर में दर्ज एक मामले के निपटारे के रिश्वत मांगने के एवज़ में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने एक मामले के निपटारे के लिए एक खेल कंपनी से करीब 50 लाख रुपये मांगे थे।

यह भी पढ़ें : सऊदी Aramco पाइपलाइनों में हिस्सेदारी बेचने के लिए $ 12.4 बिलियन के सौदे पर तैयार

Related Articles

Back to top button