दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ऑफिस में CBI का छापा

1

delhi-secrनई दिल्‍ली। सीबीआई ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ऑफिस में छापा मारा। जिसके बाद केजरीवाल का ऑफिस सीज कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि अधिकारी दफ्तर के अंदर हैं और न ही किसी को आने दिया जा रहा है और न ही जाने।दिल्ली सचिवालय की तीसरी मंजिल पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके सचिव राजेन्द्र कुमार का ऑफिस है।

उधर सीबीआई का कहना है कि उन्‍होंने पीएस राजेन्द्र कुमार के ऑफिस पर छापा मारा है ना कि सीएम केजरीवाल के दफ्तर में। सीबीआई का कहना है कि राजेंद्र कुमार पर भ्रष्‍टाचार के आरोप हैं। उन्‍होंने पिछले पांच सालों में अपने रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाया।

सीबीआई ने कहा कि हमारे पास पुख्‍ता सबूत हैं तभी छापेमारी की गई है। यह किसी राजनीति से प्रेरित नहीं है। सीबीआई ने इस मामले में राजेन्द्र कुमार के खिलाफ एक केस भी दर्ज किया है।

क्‍या कहना है CBI का 

सीबीआई चीफ अनिल सिन्हा ने कहा कि किसी की गिरफ्तारी अभी नहीं की जा रही। सीबीआई ने केवल हिरासत में लेकर राजेंदर से पूछताछ की है। हमने केवल राजेन्द्र कुमार के घर और ऑफिस  मैं रेड की और कुछ दस्तावेजो को जब्त किया। ये रेड राजेन्द्र कुमार पर कुछ पुराने चल रहे मामलो में मारी गई है। सीबीआई ने कहा कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि राजेन्‍द्र कुमार ने कंपनियां बना के सरकारी ठेके हासिल किए है। तीन और शिकायतें मिली हैं जिसकी जाँच की जा रही हैं।

सीबीआई झूठ बोल रही है-केजरीवाल

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सीबीआई झूठ बोल रही है। छापे के बहाने उनके ऑफिस की फाइलें खंगाली गई हैं। उन्होंने कहा कि मोदी बताएं कि उन्हें कौन सी फाइलें चाहिए वो उन्हें मुहैया करा देंगे। उधर दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोडिया ने कहा कि ये दिल्‍ली सरकार को परेशान करने की कोशिश है। गौरतलब है कि दिल्‍ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच लड़ाई जगजाहिर है।  छापे के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर पार्टी ने एक बैठक बुलाई। इसमें मुख्यमंत्री समेत तमाम नेताओं ने एक सुर से छापे का कार्रवाई की निंदा की।

मोदी को केजरीवाल ने कायर बताया

इसी बीच अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर के कहा कि इस छापे के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ है। वह बोले कि मोदी मुझसे राजनीतिक तौर पर लड़ नहीं पा रहे है इसलिए कायरता दिखा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि वह मनोरोगी हैं। संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि सीबीआई पर कोई सरकारी दवाब नहीं है वो अपने हिसाब से काम कर रही है। छापे की इस कार्रवाई के पीछे सरकार का कोई हाथ नहीं है।

राज्यसभा में भी गूंजा मामला

राज्यसभा की कार्रवाई आज जैसे ही शुरू हुई तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन ने इस मामले को उठाया कि एक मुख्यमंत्री के ऑफिस पर बिना सूचना दिए छापा कैसे मारा जा सकता है। इस मसले पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में सफाई दी। जेटली ने कहा कि केजरीवाल के ऑफिस पर कोई छापा नहीं मारा गया है, सीबीआई जो कार्रवाई कर रही है वो उनके सचिव राजेन्द्र कुमार पर की जा रही है जिनपर भष्टाचार के आरोप है। जेटली की इस सफाई के बाद एक बार फिर केजरीवाल ने ट्वीट किया और कहा कि जेटली भी झूठ बोल रहे हैं।

केजरीवाल के ट्वीटस

Arvind Kejriwal ✔ @ArvindKejriwal
CBI raids my office
10:13 AM – 15 Dec 2015

Arvind Kejriwal ✔ @ArvindKejriwal
When Modi cudn’t handle me politically, he resorts to this cowardice
10:14 AM – 15 Dec 2015

Arvind Kejriwal ✔ @ArvindKejriwal
Modi is a coward and a psycopath
10:29 AM – 15 Dec 2015

Arvind Kejriwal ✔ @ArvindKejriwal
CBI lying. My own office raided. Files of CM office are being looked into. Let Modi say which file he wants?
10:47 AM – 15 Dec 2015

Arvind Kejriwal ✔ @ArvindKejriwal
राजेंद्र के बहाने मेरे दफ़्तर की सारी फ़ाइल देखी जा रही हैं।
10:49 AM – 15 Dec 2015

 

loading...
शेयर करें