हाथरस मामले में सीबीआई ने दर्ज की FIR, जांच के लिए टीम गठित

हाथरस मामले में सीबीआई ने दर्ज की FIR, जांच के लिए टीम गठित

लखनऊ: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से हाथरस प्रकरण की जाँच की संस्तुति के बाद आज रविवार को केस दर्ज कर लिए है। इसके साथ ही सीबीआई जाँच शुरू हो गयी है। सीबीआई ने इसके लिए एक टीम भी गठित की है जो प्रकरण की जाँच करेगी। बता दें कि सीबीआई ने आज हाथरस प्रकरण में एक आरोपी खिलाफ केस दर्ज कर लिए है। सीबीआई ने IPC की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 376 डी (गैंग रेप), 302 (हत्या), और एससी /एसटी अधिनियम की धारा 3 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। इससे पहले पीड़िता के भाई ने हाथरस के चंदपा थाने में केस दर्ज कराया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि 14 सितंबर 2020 को आरोपी ने उसकी बहन को बाजरे के खेत में गला घोंटकर मारने की कोशिश की थी।

बता दें कि घटना को करीब 27 दिन बीत चुके हैं। जिसके बाद मामले को अब सीबीआई ने अपने हाथ में लिया है। इससे पहले हाथरस पुलिस, फिर यूपी सरकार द्वारा गठित एसआईटी इस प्रकरण की जाँच कर रही थी।

14 सितंबर को मामले की तहकीकात करने के साथ ही SIT ने जब जांच शुरू की तो उनके निशाने पर गांव के 40 लोग थे। गांव के इन 40 लोगों से जाँच के एंगल से पूछताछ हो चुकी है। ये 40 लोग वो हैं, जो 14 सितंबर को आसपास के खेतों में काम कर रहे थे। इनमें आरोपी और पीड़िता के घर वाले भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: CM और नगर आयुक्त के आदेशों की धज्जियाँ उड़ा रहा लखनऊ नगर निगम, स्थानीय आक्रोशित

Related Articles