धन उगाही मामले में देशमुख के PA को सीबीआई ने किया तलब

नई दिल्ली : सेंट्रल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन ने 100 करो़ड़ रुपये की उगाही मामले में रविवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के 2 PA को पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई इस सिलसिले में अबतक मुंबई के एक्स पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह समेत 4 लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

कमिश्नर के लेटर में भी था PA का नाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई अनिल देशमुख के पर्सनल असिस्टेंट रहे पालांडे और कुंदन को बुलाकर उनसे पूछताछ कर रही है। कहा जा रहा है कि इसके बाद अनिल देशमुख से भी पूछताछ की जा सकती है। आप की जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई के एक्स पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपने लेटर में भी पालांडे का ज़िक्र किया था।

दरसअल परमबीर सिंह ने अपने लेटर में आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर ने उन्हें 100 करोड़ रुपये की वसूली का टारगेट दिया है। परमबीर सिंह के इस लेटर से महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गया था जिसके बाद अनिल देशमुख को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। देशमुख इस जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए थे, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी। सीबीआई इस मामले में प्रीलिमिनरी इन्क्वारी कर चुकी है।

यह भी पढ़ें : कोरोना ने डुबोई बॉलीवुड की लुटिया, पहली तिमाही (Q1) में हुआ ऐतिहासिक नुक़सान

Related Articles

Back to top button