सुशांत केस में सीबीआई बिना सबूत के नहीं करेगी किसी को भी गिरफ्तार

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले में अब तेजी से जांच को आगे बढ़ा रहा हैं। सीबीआई अब एक्शन में दिखाई दे रही है। सबसे पहले एजेंसी ने सुशांत के कुक नीरज से पूछताछ की और उसके स्टेटमेंट रिकॉर्ड किए। और फिर बीच में ऐसी खबर आई की सीबीआई अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं करने वाली है।

आपको बता दें की सीबीआई को जांच सौंपे जाने के बाद ये खबरें आने लगी थी कि जल्द ही टीम रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से पूछताछ करेगी। इसके लिए सीबीआई रिया और उनके परिवार को समन जारी करेगी। अगर जरूरत पड़ी तो रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी भी हो सकती है। हालांकि सीबीआई के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि वो सुशांत मौत मामले में किसी भी संदिग्ध को तब तक गिरफ्तार नहीं करेंगे जब तक कि उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिल जाता।
सीबीआई से जुड़े सूत्रों के मुताबिक़ अधिकारी मुंबई पुलिस की उस टीम से भी पूछताछ करेंगे जो सबसे पहले क्राइम सीन पर पहुंचे थे। मुंबई पुलिस के अधिकारियों के अलावा अन्य सदस्यों और सुशांत के दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी। जिन लोगों से मुंबई पुलिस पहले ही पूछताछ कर चुकी है उनसे भी सवाल-जवाब का सिलसिला सीबीआई की टीम करेगी।

 

सीबीआई की टीम बहुत ही बारीकी से इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। आज शाम तक सुशांत के बांद्रा स्थित घर में पहुंचकर एसआईटी की टीम जायजा लेगी और दो-तीन दिनों में क्राइम सीन को फिर से रीक्रिएट किया जा सकता है। सीबीआई की टीम मग चादर हरे रंग के कपड़े का राज जानना चाहती है। क्राइम सीन को एनालाइज करने के बाद टीम दिल्ली जाकर CFSL में सभी सैंपल की दोबारा जांच करेगी सीबीआई की टीम के साथ उनके फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी मौजूद हैं। सीबीआई की एसआईटी तीन टीमें बनाकर जांच कर रही है।

सीबीआई की टीम ने बांद्रा पुलिस थाने पहुंचकर मुंबई पुलिस केस डायरी ली है। इसके अलावा सुशांत के तीन मोबाइल फोन और लैपटॉप भी अपने कब्जे में लिया है। मुंबई पुलिस ने सीबीआई को सुशांत के बदन पर मौजूद कपड़े, उनके जूस का मग,प्लेट भी सौंप दिया है। सीबीआई की टीम सभी जानकारी, फॉरेंसिक सबूत और ऑटोप्सी रिपोर्ट, क्राइम सीन, फोटोग्राफ्स, वीडियो, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और सभी तरह की फाइल का हैंड ओवर मुंबई पुलिस से लेकर जांच को आगे बढ़ाएगी।

Related Articles