सीबीआई को मिली बड़ी कामयाबी, दाऊद का राइट हैंड फारुक दुबई में गिरफ्तार, मुंबई लाया गया

0

मुंबई। मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम पर सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। डॉन के बेहद करीब व उसके राइट हैंड माने जाने वाले फारुक टकला को दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार को उसे मुंबई लाया गया। फारुक की गिरफ्तारी सीबीआई के बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। 1993 मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी टकला के खिलाफ 1995 में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। ब्लास्ट के बाद से वह देश छोड़कर भाग गया था।

टाडा कोर्ट में पेश किया जाएगा फारुक

गुरुवार सुबह एयर इंडिया के विमान से फारुक को मुंबई लाया गया। यहां से उसे सीधा सीबीआई के हेडक्वाटर ले जाया गया। उसे टाडा कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई फारुक की कस्टडी लेने की पूरी तैयारी कर रही है। दाऊद को भारत लाने में फारुक अहम कड़ी साबित हो सकता है। सीबीआई उसे कस्टडी में लेकर उससे दाऊद व उसके अन्य साथियों के बारे में जानकारी निकालने की कोशिश करेगी।

जानिए कौन है फारुक टकला

फारुक टकला का जन्म 17 फरवरी 1961 को मुंबई में हुआ था। फारुक को दाऊद इब्राहिम का दायां हाथ बताया जाता था। जानकारी के मुताबिक फारुक ने ही मुंबई ब्ला स्‍ट की योजना तैयार की थी। साथ ही उस पर ब्लास्ट की साजिश मर्डर व आतंकी गतिविधियों में शामिल होने जैसे अन्य आरोप भी हैं।

loading...
शेयर करें