गलत कॉपियां जांचने वालो की खैर नहीं, शिक्षकों के खिलाफ एक्शन में आया CBSE

0

देहरादून। CBSE बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में गलत कॉपियां जाचने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला सुनाया है। बोर्ड ने कहा कि गलत कॉपियां जांचने वाले जिन 15 शिक्षकों का नाम सामने आया है, उन पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। वहीं बोर्ड ने उन 21 स्कूलों को भी नोटिस जारी कर दिया है, जिन्होंने परीक्षा में मूल्यांकन के लिए अपने शिक्षक नहीं भेजे थे।

बेटे ने पिता पर किया जानलेवा हमला, वजह जानकार उड़ जाएंगे…

CBSE बोर्ड

खबरों के मुताबिक़ सीबीएसई, देहरादून ने गलती पकड़ने के बाद संबंधित स्कूलों को कार्रवाई की सिफारिश कर दी है। इसके साथ ही मूल्यांकन के लिए शिक्षक नहीं भेजने वाले 21 स्कूलों को भी नोटिस जारी करते हुए इनके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश एफिलिएशन विभाग से की गई है।

बता दें इस साल सीबीएसई की पूरी कोशिश के बावजूद तमाम शिक्षकों ने मूल्यांकन में गड़बड़ी की है। रिजल्ट जारी होने के बाद जब छात्रों को मार्क्स वेरिफिकेशन और उत्तर पुस्तिका की फोटोकॉपी का विकल्प मिला तो यह चूक सामने आई।

इस खतनाक रोड पर बाइक दौड़ाने वाली उत्तराखंड की पहली लड़की…

दिल्ली, इलाहाबाद और दून सहित सीबीएसई के कई क्षेत्रीय कार्यालयों से जुड़े मूल्यांकन में गड़बड़ी हुई है। सीबीएसई, दून ने भी ऐसे 15 शिक्षक पकड़े हैं, जिन्होंने गलत मूल्यांकन किया था। इन शिक्षकों की पहचान कर ली गई है।

सीबीएसई देहरादून के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह के मुताबिक, इनमें प्राइवेट स्कूलों के साथ ही कई सरकारी स्कूलों के शिक्षक भी शामिल हैं।

संबंधित शिक्षकों के खिलाफ उनके स्कूल प्रबंधन और प्राचार्य को अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश कर दी गई है।

वहीं, बोर्ड ने उन 21 स्कूलों को नोटिस जारी कर उनके खिलाफ सीबीएसई एफिलिएशन विभाग से कार्रवाई की सिफारिश की है, जिन्होंने 10वीं, 12वीं बोर्ड मूल्यांकन में अपने शिक्षक नहीं भेजे।

loading...
शेयर करें