CBSE बोर्ड परीक्षा 10वीं और 12वीं के Datesheet का एलान, जानिए कब होगी परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल का ऐलान 2 फरवरी को करने जा रहा है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरिया ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल का ऐलान 2 फरवरी को करने जा रहा है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरिया ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। सीबीएसई (CBSE) 10वीं और 12वीं बोर्ड परिक्षाओं के तारीखों का पहले ही एलान कर चुका है। परिक्षा 4 मई 2021 से शूरु होकर 10 जून 2021 तक होगा।

किस दिन किस विषय की परीक्षा होगी इस का एलान 2 फरवरी को होगा। यह जानने के लिए स्टूडेंट्स बहुत ही उत्साहित है। कोरोना महामारी के कारण बहुत लम्बे समय तक छात्रों को इंतजार करना पड़ा। लंबे इंतजार के बाद सीबीएसई (CBSE) के लाखो छात्रों का इंतजार 31 दिसंबर 2020 को खत्‍म हो चुका है। इस दिन शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने बोर्ड परीक्षाओं की डेट का ऐलान कर द‍िया था। इसके अनुसार कक्षा 10वीं 12वी की परीक्षाएं 4 मई से 10 जून तक होगी। वहीं र‍िजल्‍ट 15 जुलाई तक घोष‍ित क‍िए जाएंगे।

आपको बता दें की कोरोना महामारी के कारण बच्चे ऑनलाइन क्लासेज के जरिए ही पढ़ाई कर रहे है। इसी बीच छात्रों को उम्मीद थी की परिक्षा भी ऑनलाइन ही लिया जाएगा। लेकिन शिक्षा मंत्री ने अपने कल के बयान में स्‍पष्‍ट कर दिया था क‍ि परीक्षाएं ऑफलाइन ही आयोजित होंगी। आज शेड्यूल जारी होने के ऐलान के साथ ही तस्‍वीर पूरी साफ हो गई है।

यह भी पढ़े: Whatsapp की Security हुई टाइट, जल्द आएगा एडिशनल सिक्योरिटी का ऑप्शन

Related Articles

Back to top button