CBSE BOARD EXAM: जानिये कब जारी होगा सीबीएसई बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि सीबीएसई परीक्षा का शेड्यूल दो फरवरी को जारी किया जाएगा. निशंक ने गुरुवार को कहा कि 10वीं और 12वीं के एग्जाम शेड्यूल की घोषणा दो फरवरी को की जाएगी.

बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक सीबीएसई सहोदय स्कूल अध्यक्षों और सचिवों के साथ नई शिक्षा नीति को लेकर चर्चा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि CBSE 10वीं और 12वीं की परीक्षा की विस्तृत डेट शीट 2 फरवरी को जारी की जाएगी.

इससे पहले विगत 31 दिसंबर को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने घोषणा की थी कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं चार मई से 10 जून तक आयोजित की जाएंगी. निशंक ने बताया था कि प्रयोगात्मक परीक्षाएं एक मार्च से होंगी, जबकि सभी परीक्षाओं के बाद अंतिम परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे.

गौरतलब है कि सीबीएसई ने दिसंबर, 2020 की शुरुआत में घोषणा की थी कि 2021 में बोर्ड परीक्षाएं ऑनलाइन नहीं, लिखित माध्यम में आयोजित की जाएंगी.

बता दें कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में वर्ष 2020 में स्कूल बंद कर दिए गए थे. हालांकि, हालात में सुधार के बाद कुछ राज्यों में सीबीएसई स्कूल 15 अक्टूबर से आंशिक तौर पर खोल दिया गया हैं.

यह भी पढ़ें: सड़क पर वाहन निकालने से पहले रखे ध्यान, देखिये कब बदलने होंगे नंबर प्लेट

Related Articles