फरवरी में होने वाली CBSE बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए अगले साल फरवरी में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं नहीं आयोजित करने का फैसला किया है।

नयी दिल्ली: सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए अगले साल फरवरी में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की परीक्षाएं नहीं आयोजित करने का फैसला किया है। यह जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके दी। उन्होंने बताया कि छात्रों और अभिभावकों की ओर से उन्हें कई सुझाव प्राप्त हुए हैं, जिसमें केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित करने का अनुरोध किया गया।

इसे भी पढ़े: भारतीय टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मंगेतर धनश्री वर्मा संग रचाई शादी, देखे फोटो

उन्होंने कहा कि लोगों के इस सुझाव को देखते हुए हमने विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला किया कि फरवरी में बोर्ड की परीक्षाएं नहीं होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार छात्रों के हितों का ख्याल रखती आई है और वह जल्द ही बोर्ड की परीक्षाओं की तिथियां घोषित करेंगी। गौरतलब है कि कोविड के कारण अभी स्कूलों में और कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है और कक्षाएं नहीं शुरू की गई। इसके पहले भी कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई परीक्षाएं रद्द की जा चुकी है।

इसे भी पढ़े: युवाओं को राजनितिक- सामाजिक मतभेदों से ऊपर उठकर राष्ट्र हिट में सोचना चाहिए- पीएम मोदी

Related Articles