CBSE बोर्ड ने 12वीं रिजल्ट को लेकर दिया लेटेस्ट अपडेट्स, ये रहें ताजा अपडेट

CBSE बोर्ड ने प्रधानाचार्यों को लिखे एक पत्र में कहा गया कि "CBSE समय की कमी, स्कूलों और शिक्षकों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में अच्छी तरह से जानता है।

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 12वीं के रिजल्ट को अंतिम रूप देने की समय सीमा आगे बढ़ा दिया है। बता दें कि इससे पहले बोर्ड ने स्कूलों को 22 जुलाई तक अंकों को अंतिम रूप देने के लिए कहा गया था। लेकिन अब इसे बढ़ाकर 25 जुलाई कर दिया गया है। बोर्ड ने कहा, “अभी तक, यह देखा गया है कि स्कूल पूरी क्षमता के साथ अपने डेटा को अंतिम रूप दे रहे हैं। हालांकि, अंतिम तिथि भी तेजी से आ रही है और इसमें शामिल शिक्षक तनाव में हैं, घबरा रहे हैं और गलतियाँ कर रहे हैं और इन्हें सुधारने के लिए CBSE को अनुरोध भेज रहे हैं।”

CBSE बोर्ड ने प्रधानाचार्यों को लिखे एक पत्र में कहा गया कि “CBSE समय की कमी, स्कूलों और शिक्षकों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में अच्छी तरह से जानता है। इसलिए CBSE ने अंतिम तिथि 22 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा यह अनुरोध किया जाता है कि स्कूल किसी भी अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए मॉडरेशन पूरा करके रिजल्ट (CBSE 12th Board Result 2021) संकलन की दिशा में काम करना जारी रखें।”

मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड ने कहा है कि यदि कोई स्कूल मॉडरेशन पूरा करने के लिए छोड़ दिया जाता है, तो ऐसे स्कूलों का रिजल्ट (CBSE 12th Board Result 2021) अलग से घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: भीख मांगने से कुछ नहीं मिलता, हक चाहिए तो संघर्ष के लिए रहे तैयार: चंद्रशेखर राणा

Related Articles