CBSE बोर्ड के पुनर्मूल्यांकन ने बदल दिए नतीजे, टॉपर्स भी बदले

0

नई दिल्ली। हाल ही में CBSE बोर्ड ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी किए थे। लेकिन कुछ उम्मीदवारों की शिकायत मिलने पर बोर्ड ने पुनर्मूल्यांकन करने के निर्देश दिए थे जिसके नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं।

पुनर्मुल्यांकन के नतीजे आने के बाद बहुत बड़ा हेर-फेर देखने को मिला। आवेदन करना वाले 50 फीसदी से अधिक विद्यार्थियों के रिजल्ट में बदलाव हुआ है, कई नए टॉपर्स सामने आ गए हैं। इसी क्रम में महाराष्ट्र के नागपुर टॉपर का नाम भी बदल गया है।

नए रिजल्ट के अनुसार अब इश्रिता गुप्ता ने नागपुर की टॉपर बन गई हैं। बोर्ड की ओर से पहले रिजल्ट जारी किए गए थे इश्रिता अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थे और उन्हें लगा कि उनके राजनीतिक विज्ञान विषय में कम नंबर आए हैं, क्योंकि उन्होंने अन्य विषयों में 95 से अधिक अंक हासिल किए थे। लेकिन रि-वैल्युएशन के रिजल्ट के बाद उनके 22 अंक बढ़ गए हैं।

ऐसे ही अन्य छात्रों के साथ भी हुआ है और री-इवेल्यूएशन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों में से आधे से ज्यादा उम्मीदवारों के रिजल्ट बदल गए हैं. बता दें कि रि-वैल्युएशन के लिए 9,111 छात्रों ने आवेदन किया था, जिनके पेपर वापस चेक किए गए और 4632 छात्रों के नंबर बदल गए हैं।

 

loading...
शेयर करें