CBSE पेपर लीक: राहुल गांधी ने भाजपा-संघ पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- संस्थाओं को कर दिया बर्बाद

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं कक्षा के कथित पेपर लीक मामले ने  विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस को मोदी सरकार के खिलाफ हमला करने का मौका दे दिया है। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीएसई पेपर लीक मामले को हथियार बनाते हुए मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। केवल राहुल गांधी ही नहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी केंद्र को निशाने पर लिया है।

राहुल गांधी ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के माध्यम से भाजपा और आरएसएस को निशाना बनाते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने लाखों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप भी लगाया।

राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर हमला बोलते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि सीबीएसई परीक्षा में पेपर लीक होने से लाखों छात्रों के भविष्य पर पानी फिर गया है। कांग्रेस ने हमेशा शैक्षणिक संस्थानों को सुरक्षित रखा है। ये तब हो रहा है जब बीजेपी-आरएसएस जैसे संगठन संस्थाओं को नष्ट करने में लगे है। मेरा विश्वास कीजिए ये तो अभी शुरुआत है।

राहुल गांधी ने अलावा कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने भी अपने बयान में सीबीएसई पेपर लीक मामले का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि देश के करोड़ों बेरोजगार युवा सड़कों पर हैं और मोदी सरकार व्यवस्थागत तरीके से एक-एक कर देश की संस्थाओं को तबाह कर रही है। दरअसल, केंद्र सरकार ने संस्थाओं को बर्बाद करने में पीएचडी हासिल कर ली है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सबसे पहले मध्य प्रदेश में ‘व्यापम वायरस’ पैदा किया। वे इसी वायरस को पूरे देश में फैला रहे हैं। हालत ये हो गई है कि कई चरणों में होने वाले एसएससी परीक्षा में भी व्यापम फैल गया है। और अब वे हमारे छात्रों और देश के भविष्य को बर्बाद करने पर तुले हैं। सुरजेवाला ने कहा कि एग्जाम माफिया को बढ़ावा देना बीजेपी की नीतियों का हिस्सा हो गया है।

Related Articles