सीसीबी ने दो अंतरराज्यीय चोरों को किया गिरफ्तार

अपराध शाखा (CCB) में चोरी करने वाले दो अंतरराज्यीय चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 2.25 करोड़ रुपये के सोने के गहने बरामद किए हैं।

बेंगलुरु: कर्नाटक में पुलिस की अपराध शाखा (CCB) में चोरी करने वाले दो अंतरराज्यीय चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 2.25 करोड़ रुपये के सोने के गहने बरामद किए हैं।

शहर पुलिस आयुक्त (Police Commissioner) कमल पंत ने शनिवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों की पहचान फयूम और मुरासलीम के रूप में हुई है। दोनों उत्तर प्रदेश (UP) मुरादाबाद के रहने वाले हैं। फयूम एक कुख्यात अपराधी उस पर उत्तर प्रदेश में 45 से अधिक मामले दर्ज हैं तथा पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की हुई थी।

पंत ने बताया कि दोनों अपराधी उत्तर प्रदेश से कार के जरिए हरियाणा, दिल्ली, कर्नाटक, गोवा, तेलंगाना जाकर घर में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे चोरी के बाद सामान को अशोक लोटे के माध्यम से बेचते थे, जो हत्या के आरोप में उत्तर प्रदेश की जेल में है।

पुलिस का एक दल जब उत्तर प्रदेश गया तो उसे पता चला कि अशोक लोटे की हाल ही में मौत हो गई है। वह लूट को साझा करता था और ये लोग मूल स्थान पर लूट का सामान बेचते थे। सीसीबी पुलिस को उनके पास से करीब 2.25 करोड़ रुपये के चार किलोग्राम सोने के आभूषण बरामद हुए हैं।

पुलिस आयुक्त सीसीबी प्रयासों की सराहना करते हुए टीम को 75 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। 

यह भी पढ़े: कॉमेडी करने पर Comedian मुन्नवर फारूकी सहित 5 अन्य गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button