इन खास तरीकों से मनाएं दोस्तों संग Friendship Day

हर साल अगस्त के पहले रविवार को पूरी दुनिया फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) के तौर पर मनाती है। इस साल फ्रेंडशिप डे 1 अगस्त 2021 को मनाया जाएगा।

लखनऊ: हर साल अगस्त के पहले रविवार को पूरी दुनिया फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) के तौर पर मनाती है। इस साल फ्रेंडशिप डे 1 अगस्त 2021 को मनाया जाएगा। दोस्ती एक खूबसूरत एहसास है। इसमें आपको अपनों के पास होने का एहसास होता है, ये आपके सुख-दुख का साथी होता है और आपके हर एक पल को खास बनाने के लिए ये दोस्त हर संभव कोशिश करता है।

हमारे जीवन में कई ऐसी बातें होती हैं जिन्हें हम अपने माता-पिता, अपने भाई-बहन तक से साझा नहीं कर पाते। ऐसे में ये दोस्त ही तो होते हैं जिनसे आप सभी चीजें आसानी से शेयर कर पाते हैं। फ्रेंडशिप डे दोस्तों को समर्पित होता है। किसी भी व्यक्ति के जीवन में एक ना एक दोस्त ऐसा होता है जिससे वह अपने मन की बात करता है अपने सुख और दुख शेयर करता है।

 Friendship Day घर में मनाएं सेफ्टी के साथ पार्टी

कोरोना के इस समय में आप वर्चुअल पार्टी कर सकते हैं। आप अपने दोस्तों के साथ वीडियो कॉल के लिए एक समय तय कर लें। सुनिश्चित करें कि सभी आपके परिचित हों और कॉन्फ्रेंसिंग पार्टी का मजा लें। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए आप घर में ही फ्रैंडशिप बैंड बनाएं। इसे मजेदार बनाने के लिए घर की डेकोरेशन करें।

Friendship Day
Friendship Day

यह भी पढ़ें: Sawan के महीने में हाथों पर क्यो लगाई जाती है मेहंदी, जानें इसका महत्व और देखें ये लेटेस्ट डिजाइन

यह भी पढ़ें: SAREGAMA के साथ इस बॉलीवुड निर्देशक ने की म्यूजिक पार्टनरशिप, बनाएंगे म्यूजिक वीडियो

साथ ही खाने के लिए भी कुछ मजेदार डिशेज बनाएं।  फ्रैंडशिप डे के दिन आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर ड्रेस थीम भी डिसाइड कर सकते हैं। यह इस दिन को और इंट्रेस्टिंग बनाने में मदद करेगी। पूरी प्लानिंग खुद ही न करें। अपने दोस्तों से बातें करें, उनसे सुझाव मांगें और उस हिसाब से आप इस दिन को कैसे सेलिब्रेट करना है सोचें। इससे आप और आपके फ्रैंड्स सब मिलकर इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं।

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles