कमला हैरिस के ननिहाल में मनाया गया जश्न, मिठाइयां बांटकर दी बधाई

तमिलनाडु: अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडन (Joe Biden) (78) ने बुधवार को राष्ट्रपति पद की शपथ ले ली है। इनके अलावा 49वीं उपराष्ट्रपति के तौर पर भारतीय मूल निवासी कमला हैरिस (Kamala Harris) ने देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली है। उनके शपथ लेने खबर मिलते ही अमेरिका ही नहीं भारत के लोग भी जश्न मनाने लगे। आपको बता दे कि कमला हैरिस (Kamala Harris) का पैतृक गांव तमिलनाडु के थुलेसेंद्रपुरम में है। यहां के लोगों को जैसे ही कमला हैरिस द्वारा उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेने की जानकारी लगी तो आतिशबाजी और तालियां बजना शुरू हो गई।

कमला हैरिस के पैतृक गांव के लोग एकत्रित होकर शपथ ग्रहण समारोह को देखने लगे। यहां के लोग इतने खुश हो गए थे की सभी ने अपने हाथ में उनके पोस्टर और नाम की प्लेट लेकर खड़े हो गए थे। इसके अलावा लोगों ने मिठाइयां बांटकर एक-दूसरे को बधाई देते खुशी मनाई। कमला हैरिस की सफलता देखते हुए भारत-अमेरिकी संबंधों को बढ़ाने के लिए पूजा भी की गई।

ये भी पढ़ें : अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति Kamala Harris का जीवन रहा संघर्ष भरा

कमला हैरिस का जन्म 1964 में कैलिफोर्निया के ऑकलैंड में हुआ, उनके माता-पिता ने उनकी परवरिश नागरिक अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाले माहौल में की। उनकी मां श्यामला गोपालन ने स्तन कैंसर पर अनुसंधान किया था जिनकी 2009 में कैंसर से मृत्यु हो गई। उनके पिता डोनाल्ड अर्थशास्त्र के प्रोफेसर हैं। कमला हैरिस ने शपथ लेने के बाद ट्वीट करके लिखा है कि मैं देश की सेवा करने के लिए तैयार हूं। शपथ लेने के पहले उन्होंने ट्वीट किया कि हमेशा लोगों के लिए काम करूंगी।

ये भी पढ़ें : छात्राओं का वाट्सऐप ग्रुप हैक करने वाला आरोपी गिरफ्तार, खुद को बताता था पत्रकार

 

 

Related Articles