बाबा के दरबार में दिखा आजादी का जश्न, तिरंगे के रंग में हुआ काशी विश्वनाथ का श्रृंगार

वाराणसी: 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर यूपी के वाराणसी में रविवार को बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार में आजादी की देशभक्ति का नजारा देखने को मिला। खुद काशीपुराधिपति भोलेनाथ के तिरंगा श्रृंगार स्वरूप के दर्शन कर के सभी भक्त मंत्रमुग्ध हो गए। मंगला आरती में बाबा काशी विश्वनाथ का तिरंगा स्वरूप में बाबा का मनोरम श्रृंगार हुआ।

बाबा विश्वनाथ की आरती मंगला आरती से आरंभ होता है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बाबा का तिरंगा श्रृंगार मंदिर के अर्चक श्रीकांत मिश्र के साथ अन्य अर्चकों ने भव्य रूप में किया था। आजादी के जश्न में हर शख्स डूबा नजर आया और सभी ने पर्व को हर्षोलास से मनाया।

मंदिर में बाबा के दर्शन करने में किसी भक्त को कोई परेशानी न हो इस बात का ध्यान रखते हुए मंदिर प्रशासन ने सभी प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनिंग करने की व्यवस्था की है। मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सभी श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करना होगा।

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस को लेकर यहां के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टेशन पर शनिवार को चेकिंग अभियान चलाया गया। सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट किया गया है। कैंट, बनारस और सिटी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ-जीआरपी अतिरिक्त सतर्कता बरती रही हैं।

Related Articles