जल्द से जल्द किसानों की मांगे मानकर देश के अन्नदाता को राहत प्रदान करे केंद्र-बेनीवाल

जयपुर : राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) से केंद्र सरकार (central government) को निर्देशित कर अन्नदाताओं को राहत प्रदान करने की अपील की है।

किसान आंदोलन (farmers’ protest) के समर्थन में शाहजहांपुर बोर्डर (Shahjahanpur Boarder) पर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर किसानों के साथ पड़ाव डाल रखे बेनीवाल ने यह अपील की।

मानव मात्र के स्वास्थ्य को भी प्रमुखता दे केंद्र

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) एवं केन्द्रीय गृह मंत्री  अमित शाह (HM Amit Shah) से भी अपील की कि राजस्थान एवं देश मे कोरोना का नया स्ट्रेन भी आ गया। कड़ाके की ठंड तथा बारिश के मौसम में अन्नदाता सड़क पर आंदोलन कर रहे है और 50 से ज्यादा किसान इस आंदोलन में शहादत दे चुके है,जल्द से जल्द किसानों की मांगे मानकर देश के अन्नदाता को राहत प्रदान करे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन,सर्दी आदि को देखते हुए आंदोलनरत अन्नदाताओं की मांग पर जल्द समाधान निकालकर किसानों को न्याय प्रदान करने की जरूरत है,मानव मात्र के स्वास्थ्य को प्रमुखता से ध्यान में रखना भी जरूरी है क्योंकि आंदोलन में 50 से अधिक किसान अब तक शहादत दे चुके है ।

इसे भी पढ़े: ऋचा चड्ढा की फिल्म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ का पोस्टर रिलीज, अहम भूमिका में लखनऊ के कई नए चेहरे

उल्लेखनीय है कि बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की रालोपा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सहयोगी पार्टी थी लेकिन हाल में बेनीवाल ने राजग से नाता तोड़ कर किसानों के साथ आंदोलन में शामिल हो गए।

Related Articles