केंद्र सरकार दिल्ली के उपराज्यपाल से बात करेगी : संजय सिंह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह से मुलाकात की और कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली के उपराज्यपाल से वर्तमान स्थिति पर बात करने और शासन को लेकर उठे विवाद का हल ढूंढ़ने पर सहमत हुई है। आप नेता ने संवाददाताओं को बताया, “मैंने उन्हें दिल्ली की पूरी स्थिति की जानकारी दी और बताया कि कैसे पिछले चार महीनों से आईएएस अधिकारी महत्वपूर्ण सरकारी बैठकों से बच रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “गृहमंत्री ने वादा किया है कि वह इस मामले पर उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात करेंगे और मुद्दे का हल ढूंढ़ेंगे।” केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, कैबिनेट मंत्रियों सत्येंद्र जैन और गोपाल राय के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल के आधिकारिक निवास व कार्यालय राज निवास में सोमवार शाम से धरने पर हैं।

आप नेता दिल्ली प्रशासन में काम कर रहे आईएएस अधिकारियों को उनकी अघोषित हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने और गरीबों को उनके दरवाजे पर जाकर राशन वितरित करने के सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने व उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं, जो चार महीनों से सरकार के काम में अड़ंगा लगा रहे हैं।दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह और उनके सहयोगी बैजल के कार्यालय से तबतक नहीं हटेंगे, जबतक उनकी मांगें नहीं पूरी की जातीं।

Related Articles