IPL
IPL

केंद्र सरकार ने अयोध्या में इस बड़े प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, आसानी से पहुँच सकेंगे श्री रामजन्मभूमि

उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या की एयरस्ट्रिप को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा था जिसे केंद्र सरकार ने अपनी मंजूरी दी है

लखनऊ: यूपी 2021 का बजट, उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने लखनऊ विधानसभा में पेश किया था। जिसमें अयोध्या (Ayodhya) में ‘मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डे’ निर्माण के लिए 101 करोड़ रुपये के बजट प्रावधान का प्रस्ताव रखा गया था जिसे केंद्र सरकार ने पास कर दिया है।

बजट प्रावधान

लखनऊ के विधानसभा में यूपी 2021 का बजट पेश करते हुए यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि जिला अयोध्या में निर्माणाधीन हवाई अड्डे का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा (Maryada Purushottam Shriram Airport) होगा। मैं इसके लिए 101 करोड़ रुपये के बजट प्रावधान का प्रस्ताव करता हूं।

यह भी पढ़ेप्रदेश पुलिस (State Police) निद्रा की मुद्रा में और किशोरी को अगवा कर ले गया बदमाश

केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही युद्धस्तर पर चल रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या की एयरस्ट्रिप को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा था जिसे केंद्र सरकार ने अपनी मंजूरी दी है।

भारत सरकार ने ATR-72 जैसे विमानों के संचालन के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट निर्माण के​ लिए 250 करोड़ रुपये तत्काल उपलब्ध कराए हैं। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला कि अयोध्या भारत की सनातन आस्था का केंद्र बिंदु होने के नाते लाखों की संख्या में श्रद्घालु यहां आते हैं। अयोध्या में श्रद्घा और पर्यटन का दोनों का समान रूप देखने को मिलता है। केंद्र और राज्य सरकार दोनों इस समय में अयोध्या के विकास के लिए पूरी प्रतिबद्धता से कार्य कर रहे हैं। अयोध्या में ढेर सारी संभावनाओं को आगे बढाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेक्या ‘Harry Potter’ फेम एमा वॉटसन ( Emma Watson ) फिल्म करियर को कर दी अलविदा? जानिए पूरा मामला

Related Articles

Back to top button