केंद्र सरकार ने मुझे रोम Global Peace Meeting में नहीं जाने दियाः ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि केंद्र ने इटली के रोम में होने वाली Global Peace Meeting में उन्हें नहीं जाने दिया। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें इस समिट में में देश से केवल ममता को आमंत्रित किया गया था।

Global Peace Meeting सिर्फ ममता को बुलाया गया

इस कड़ी में ममता ने भवानीपुर में एक चुनावी मीटिंग में कहा कि उन्हें अक्टूबर के पहले सप्ताह में रोम में ग्लोबल पीस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। इस मीटिंग में पोप के अलावा जर्मनी की चांसलर जैसे प्रतिष्ठित व्यक्ति शामिल होंगे। ममता ने कहा कि बीजेपी ने जलन के कारण उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी और इससे बाहरी दुनिया में देश की साख कम हुई है। भवानीपुर से उप चुनाव लड़ रही ममत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिका जाने की विशेष अनुमति दी गई। लेकिन मुझे रोक दिया गया।

इस दौरान ममता ने असम में पुलिस फायरिंग में दो प्रदर्शनकारियों की मौत पर भी बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा,  “असम में लोगों को बेदखल करने के लिए अत्याचार किया जा रहा है। राज्य में निर्दोष लोगों पर फायरिंग हो रही है और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की कोई टीम असम नहीं गई। यह सिर्फ पश्चिम बंगाल आती है। यह मामला शर्मनाक है।”

यह भी पढ़ें :मोहन भागवत पहुंचे पद्मश्री Anwar Khan के घर गए

Related Articles