IPL
IPL

सुप्रीम कोर्ट के कटघरे में केंद्र सरकार, जारी है कोविड पर अहम सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार पर कई तीखे सवाल दागे हैं, इस बीच जस्टिस चंद्रचूड़ ने ऑक्सीजन सप्लाई के आवंटन का मुद्दा उठाते हुए कहा, हम केंद्र सरकार के पक्ष की समीक्षा करेंगे।

नई दिल्ली: कोरोना काल में केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम को लेकर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जा रही है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार पर कई तीखे सवाल दागे हैं, इस बीच जस्टिस चंद्रचूड़ ने ऑक्सीजन सप्लाई के आवंटन का मुद्दा उठाते हुए कहा, हम केंद्र सरकार के पक्ष की समीक्षा करेंगे।

आपको बता दें कि जस्टिस चंद्रचूड़ ने आगे कहा कि “ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि लोगों को पता चल सके कि ऑक्सीजन की सप्लाई कितनी की गई है और कौन से अस्पताल में यह कितना उपलब्ध है।” वही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से वैक्सीनेशन प्रक्रिया को लेकर भी कई गंभीर सवाल पूछे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि आखिर वैक्सीनेशन की कीमत में अंतर क्यों रखा गया है। और निरक्षर लोग जो कोविन ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं वह वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करवाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम यह साफ करना चाहते हैं कि यदि नागरिक सोशल मीडिया पर अपनी शिकायत दर्ज कराते हैं। तो इसे गलत जानकारी नहीं कहा जा सकता है और हम जानकारी का कोई क्लैपडाउन नहीं चाहते हैं अगर किसी भी कार्रवाई के लिए ऐसी शिकायतों पर विचार किया जाता है, तो हम इसे अदालत की तोहीन मानेंगे।

यह भी पढ़े: मशहूर न्यूज एंकर Rohit Sardana का निधन, कोरोना से थे संक्रमित, आखिरी सांस तक की लोगों की मदद

Related Articles

Back to top button