केंद्र सरकार ने Twitter को पाकिस्तानी-खालिस्तानी अकाउंट बंद करने के दिए आदेश

भारत सरकार ने सोशल नेटवर्किंग साइट Twitter को भड़काऊ कंटेंट फैलाने वाले 1178 पाकिस्तानी-खालिस्तानी अकाउंट को हटाने का निर्देश दिया ।

नई दिल्ली: भारत सरकार ने सोशल नेटवर्किंग साइट Twitter को भड़काऊ कंटेंट फैलाने वाले 1178 पाकिस्तानी-खालिस्तानी अकाउंट को हटाने का निर्देश दिया था। जिसके जवाब में ट्वीटर ने अब 500 से अधिक अकाउंट को बंद कर दिया है। बता दें कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन को लेकर गलत जानकारी फैलाने को लेकर केंद्र सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए ट्विटर को उन अकाउंट को बंद करने के निर्देश दिए थे।

ट्विटर ने दी अकाउंट की जानकारी

ट्वीटर ने कहा, हमारी वैश्विक टीम ने 24/7 कवरेज प्रदान की हमने कंटेंट, ट्रेंड्स, ट्वीट्स और अकाउंटों पर अच्छे तरीके से काम कर भड़काऊ कंटेंट फैलाने वाले अकाउंट को बंद कर दिया जो कि ट्विटर के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। हमारी वैश्विक नीति की रूपरेखा हर ट्वीट को नियंत्रित करती है।

ट्विटर ने अपने नियमों का उल्लंघन करने वाले सैकड़ों अकाउंट पर कार्रवाई की, जो विशेष रूप से हिंसा, दुर्व्यवहार, नुकसान पहुंचाने की इच्छा, और धमकियों को बढ़ावा दे सकते हैं। ट्वीटर ने कहा, हमने कुछ टर्म्स को रोका, जो हमारे नियमों का उल्लंघन कर ट्रेंस सेक्शन में आ रहे थे। गलत सूचना और भड़काऊ कंटेंट फैलाने वाले 500 से अधिक अकाउंट्स को बंद कर दिया है। ट्वीटर ने कहा हमने उन ट्वीट को भी हटा दिया है जो मीडिया पॉलिसी का उल्लंघन कर रहे थे।

26 जबवरी को लाल किले पर हिंसा के बाद लगातार ट्वीटर पर भड़काऊ ट्वीट किये जा रहे थे जिसको लेकर केंद्र सरकार ने ट्वीटर को 1178 को जानकारी दी थी जिसके बाद ट्वीटर ने यह कड़ा रुख अपनाते हुए करीब 500 से ज़्यादा अकाउंट को निलंबित कर दिया है। और ऐसे सभी अकाउंट को चेतावनी दी है कि भविष्य में कोई भी ऐसे ट्वीट न करे जिससे समाज में हिंसा फ़ैल सके अन्यथा उन्हें उनके अकॉउंट को भी बंद करना पड़ेगा।

यह भी पढ़े: इंग्लैंड से हार के बाद अजिंक्य रहाणे पर उठे सवाल, कोहली ने बचाव करते हुए कहा..

Related Articles

Back to top button