IPL
IPL

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला: CBSE की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार से CBSE की परीक्षा रद्द करने की मांग की थी। उन्होंने केंद्र सरकार से अनुरोध करते हुए कहा था कि, “दिल्ली में 6 लाख बच्चे CBSE की परीक्षा लिखने जा रहे हैं।

नई दिल्ली: देश में बढ़ते हुए कोरोना वायरस की स्तिथि को देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। CBSE की 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है और 12वीं की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। जिसके बाद देश के छात्र और उनके माता पिता ने भी राहत की सांस ली है। क्योंकि इस बढ़ती महअमारी के बीच होने जा रहे परीक्षा को लेकर देश में कई दिनों से सवाल उठ रहे थे।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने किया ट्वीट

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार से CBSE की परीक्षा रद्द करने की मांग की थी। उन्होंने केंद्र सरकार से अनुरोध करते हुए कहा था कि, “दिल्ली में 6 लाख बच्चे CBSE की परीक्षा लिखने जा रहे हैं। करीब 1 लाख शिक्षक इसका हिस्सा होंगे। ये कोरोना के बड़े पैमाने पर फैलने वाले प्रमुख आकर्षण के केंद्र बन सकते हैं। बच्चों का जीवन और स्वास्थ्य हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैं सीबीएसई परीक्षा रद्द करने के लिए केंद्र से अनुरोध करता हूं।”

पूरी स्तिथि को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय ने यह फैसला लिया है और इस फैसले से लोग खुश भी है। बतादें कि 10 वीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा रद्द और 12 वीं स्थगित। कक्षा 10 वीं के परिणाम बोर्ड द्वारा विकसित किए जाने वाले एक उद्देश्य मानदंड के आधार पर तैयार किए जाएंगे। कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं बाद में आयोजित की जाएंगी, बोर्ड द्वारा 1 जून को स्थिति की समीक्षा की जाएगी: शिक्षा मंत्रालय

यह भी पढ़े: IPL 2021: कोहली और वॉर्नर आज होंगे आमने सामने, जानिये कौन किसपर भारी और क्या कहते हैं आंकड़े

Related Articles

Back to top button