केंद्रीय पर्यवेक्षक पहुंचे गुजरात, आज नए मुख्यमंत्री के चयन की संभावना

अहमदाबाद: केंद्रीय मंत्री और गुजरात में BJP के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग रविवार को गुजरात BJP अध्यक्ष सीआर पाटिल के आवास पहुंच गए है। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, “हम यहां गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा करने आए हैं। हम प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।”

CM रूपाणी ने शनिवार को दिया था इस्तीफा

गौरतलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी ने शनिवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा था। उनका इस्तीफा दिसंबर 2022 में होने वाली 182 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव से 15 महीने पहले आया था। कोरोनोवायरस महामारी के दौरान भाजपा शासित राज्यों में पद छोड़ने वाले चौथे मुख्यमंत्री रूपाणी ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

रूपाणी के इस्तीफे की घोषणा के तुरंत बाद भाजपा के महासचिव (संगठन) बी एल संतोष और गुजरात राज्य इकाई के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की। पार्टी सूत्रों ने कहा कि रविवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में रूपाणी के उत्तराधिकारी के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

रूपाणी के इस्तीफे के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर नितिन पटेल को मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठने लगी है। पटेल की तरह प्रभावशाली पाटीदार समुदाय से ताल्लुक रखने वाले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया को भी सबसे आगे माना जाता है। समुदाय के नेताओं ने हाल ही में मांग की थी कि अगला मुख्यमंत्री पाटीदार होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: UP चुनाव की तैयारियों में जुटीं प्रियंका, रायबरेली में करेंगी चुनाव समिति की बैठक

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles