सेंचुरियन टेस्ट : साउथ अफ्रीका ने 135 रन से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की

0

सेंचुरियन। टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका में हार का सिलसिला जारी है। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को केपटाउन के बाद बुधवार को सेंचुरियन टेस्ट में भी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है।

दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम टेस्ट 24 जनवरी से जोहानसबर्ग में खेला जाएगा, जो महज एक औपचारिकता भर रह गया है। याद हो कि प्रोटियाज टीम ने पहले टेस्ट में टीम इंडिया को 72 रन से मात दी थी। दक्षिण अफ्रीका की सरजमी पर टीम इंडिया का यह 18वां टेस्ट था, जिसमें से उसे 10वीं बार हार मिली है। दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया का ओवरऑल रिकॉर्ड अब इस प्रकार हो गया है- 18 टेस्ट, 2 जीत, 10 हार, 7 ड्रॉ।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और पहली पारी में 335 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर सिमटी। पहली पारी के आधार पर 28 रन की बढ़त हासिल करने वाली प्रोटियाज टीम अपनी दूसरी पारी में 258 रन पर ऑलआउट हुई और इस तरह टीम इंडिया को 287 रन का लक्ष्य मिला। फिर टीम इंडिया की दूसरी पारी 50.2 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई और मैच 135 रन से गंवा बैठी।

loading...
शेयर करें