सेंचुरियन टेस्‍ट : टीम इंडिया को लगा पहला झटका, रबाड़ा ने विजय को किया क्लीन बोल्ड

0

सेंचुरियन।  मोहम्मद शमी (4 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने मंगलवार को दूसरे टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 91.3 ओवर में 258 रन पर ऑलआउट की। शमी-इशांत और बुमराह की त्रिमूर्ति ने चाय टाइम के कुछ देर बाद प्रोटियाज पारी को समेटा। इस तरह टीम इंडिया को 287 रन का लक्ष्य मिला है।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एबी डीविलियर्स (80), ओपनर डीन एल्गर (61) और कप्तान फाफ डू प्लेसी (48) ने उम्दा पारियां खेली। वहीं टीम इंडिया के स्टार रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जिन्होंने चार विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह ने तीन जबकि इशांत शर्मा ने दो विकेट झटके। रविचंद्रन अश्विन को एक सफलता मिली।

दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन अपनी पारी 90/2 के स्कोर से आगे बढ़ाई। बता दें कि सेंचुरियन में तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण जल्दी खत्म हुआ। टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर ऑलआउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने स्टंप्स तक अपनी दूसरी पारी में 29 ओवर में 2 विकेट खोकर रन 90 रन बनाए।

इससे पहले मेजबान टीम की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एडेन मार्करम (1) और हाशिम अमला (1) को LBW आउट किया। टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके।

इससे पहले विराट कोहली (153) की बेहतरीन पारी की बदौलत सोमवार को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी लंच के बाद 91।1 ओवर में 307 रन बनाकर ऑलआउट हुई।कप्तान कोहली ने 217 गेंदों में 15 चौको की मदद से 153 रन बनाए। वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे।

मोर्केल ने लांगऑन पर डीविलियर्स के हाथों कैच आउट कराकर विराट सहित भारतीय पारी का अंत किया। दक्षिण अफ्रीका को इस तरह पहली पारी के आधार पर 28 रन की महत्वपूर्ण बढ़त मिली है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 335 रन पर सिमटी थी।

loading...
शेयर करें