सेंचुरियन टेस्‍ट : तीसरा दिन- बारिश के बाद रोशनी ने डाला मैच में खलल

0

सेंचुरियन।  टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन का खेल पहले बारिश और अब खराब रोशनी की वजह से रोक दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 29 ओवर में 2 विकेट खोकर रन 90 रन बना लिए हैं। डीन एल्गर 36* और एबी डीविलियर्स 50* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका अब तक 118 रन की लीड ले चुकी है।

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में शुरुआत लचर रही। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ओवर में पहली पारी के हीरो एडेन मार्करम (1) को LBW आउट किया। इसके बाद आए हाशिम अलमा को भी उन्होंने ज्यादा देर तक क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया और महज 1 रन के स्कोर पर LBW आउट किया।

इससे पहले विराट कोहली (153) की बेहतरीन पारी की बदौलत सोमवार को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी लंच के बाद 91.1 ओवर में 307 रन बनाकर ऑलआउट हुई। कप्तान कोहली ने 217 गेंदों में 15 चौको की मदद से 153 रन बनाए। वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। मोर्केल ने लांगऑन पर डीविलियर्स के हाथों कैच आउट कराकर विराट सहित भारतीय पारी का अंत किया। दक्षिण अफ्रीका को इस तरह पहली पारी के आधार पर 28 रन की महत्वपूर्ण बढ़त मिली है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 335 रन पर सिमटी थी।

सेंचुरियन में टीम इंडिया ने तीसरे दिन अपनी पारी 185/5 के स्कोर से आगे बढ़ाई। विराट और पांड्या ने संभलकर खेलते हुए टीम का स्कोर चलाए रखा। इससे पहले टीम इंडिया ने दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 335 रन पर समेटी। इसके बाद टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और केएल राहुल (10) व चेतेश्वर पुजारा (0) जल्दी-जल्दी आउट हुए। यहां से मुरली विजय (46) और कप्तान विराट कोहली ने पारी संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की।

loading...
शेयर करें