सेंचुरियन टेस्ट : भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन

0

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका को 335 रन पर ऑलआउट करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 51 ओवर में पांच विकेट खोकर 164 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 78* और हार्दिक पांड्या 0* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। मेहमान टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के स्कोर से 170 रन पीछे है जबकि उसके 6 विकेट शेष है।

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। शिखर धवन की जगह पर इस मैच में खेल रहे के एल राहुल महज 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें मॉर्ने मोर्कल ने अपने ही गेंद पर कैच आउट किया। राहुल के बाद आए चेतेश्वर पुजारा इस मैच में बड़े ही दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हुए। पुजारा इस मैच में अपना खाता तक नहीं खोल पाए।

इसके बाद मुरली विजय (46) ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर टीम इंडिया को संभाला और चायकाल तक कोई नुकसान नहीं होने दिया। दोनों बल्लेबाज क्रीज पर सेट हो चुके थे। कोहली ने मोर्ने मोर्केल द्वारा किए पारी के 36वें ओवर की पहली गेंद पर दो रन बनाकर अपने टेस्ट करियर का 16वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने 68 गेंदों में 7 चौको की मदद से फिफ्टी पूरी की। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने तीसरा पचासा जड़ा।

वहीं विजय फिफ्टी पूरी करने से सिर्फ चार रन से चूक गए। उन्होंने केशव महाराज की बाहर जाती गेंद पर कट शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले के बाहरी किनारे पर लगकर विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई। विजय ने 126 गेंदों में 6 चौको की मदद से 46 रन बनाए। इसके बाद कोहली ने रोहित शर्मा (10) के साथ 25 रन जोड़े ही थे कि रबाडा ने इनस्विंग डालकर ‘हिटमैन’ को LBW आउट कर दिया।

यहां से कोहली ने पार्थिव पटेल (19) के साथ पांचवें विकेट के लिए 32 रन जोड़े। तभी लुंगी एनगिडी ने पटेल को शानदार गेंद डालकर विकेटकीपर के हाथों झिलवाया और अपना डेब्यू विकेट हासिल किया। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए थे। उसके लिए लिए एडिन मार्कराम ने सबसे ज्यादा 94 रन बनाए। हाशिम अमला ने 82 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत पहले दिन (शनिवार) के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 269 रनों से की थी।

loading...
शेयर करें