चाचा शिवपाल लड़ेंगे भतीजे के खिलाफ चुनाव , प्रसपा के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

0
लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने लोकसभा चुनावों के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है. शिवपाल यादव खुद फिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. यानी इस बार उनका मुकाबला अपने ही भतीजे अक्षय यादव से होगा.अक्षय यादव समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव के बेटे हैं.
शिवपाल ने जिन 30 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं उसमे पश्चिम यूपी और रूहेलखंड की सीटें शामिल हैं. शिवपाल ने जातिगत समीकरण को भी साधा है. पहले लिस्ट में उन्होंने 6-6 मुस्लिम और यादवों को टिकट दिया है. जबकि तीन ब्राह्मण उम्मीदवार को भी मैदान में उतारा है.

इन्हें दिया टिकट
सहारनपुर- हाजी मोहम्मद उवेश, मुजफ्फरनगर-डॉ ओमवीर सिंह , बिजनौर-चौधरी इलाम सिंह गुर्जर, मेरठ- डॉ नासिर अली, बागपत-गजेंद्र सिंह बली, गाजियाबाद-सेवाराम कसाना, गौतमबुद्ध नगर-नवेद पठान, अमरोहा-मतलूब अहमद, फतेहपुर सिकरी- मनीषा सिंह, रामपुर-संजय सक्सेना, फिरोजाबाद-शिवपाल यादव, बरेली- कुमारी समन ताहिर, पीलीभीत-मो हनीफ मंसूरी, हरदोई- फूलचंद्र वर्मा, मिश्रिख-अरुणा कुमारी कोरी, उन्नाव-सतीश कुमार शुक्ल, फर्रुखाबाद- उदयपल सिंह यादव, कानपुर-राजीव मिश्र, अकबरपुर-कप्तान इन्द्रपाल सिंह पाल, मोहनलालगंज- गणेश रावत, बहराइच-जगदीश कुमार सिंह, कैसरगंज-धनंजय शर्मा, सुल्तानपुर-कमला यादव, अम्बेडकरनगर-प्रेम निषाद, बस्ती-रामकेवल यादव, लालगंज-हेमराज पासवान, जौनपुर-डॉ आरएस यादव, महाराजगंज तनुश्री त्रिपाठी, राबर्टसगंज- त्रिवेणी प्रसाद खरवार, संभल-करन सिंह यादव.

दरअसल कांग्रेस से गठबंधन की कवायद में जुटे शिवपाल यादव को तवज्जो न मिलने के बाद आज उन्होंने डॉ अयूब खान की पीस पार्टी से समर्थन मिला. प्रत्याशियों की लिस्ट से तो एक बात साफ़ है कि अब कांग्रेस से गठबंधन नहीं होना है. क्योंकि शिवपाल ने उन सीटों पर भी प्रत्याशी उतारे हैं जहां कांग्रेस ने उम्मीदवार खड़े किये हैं. दिलचस्प बात यह है कि फिरोजाबाद सीट से कांग्रेस ने प्रत्याशी न उतारने का ऐलान किया है. ऐसे में इस सीट पर शिवपाल के सामने बड़ी चुनौती भी होगी.
loading...
शेयर करें