गर्लफ्रेंड को मंहगे तोहफे देने के लिए करता था चेन स्नेचिंग, एडीजी की मां पर डाला हाथ तो हुआ गिरफ्तार

0

पटना: बिहार की राजधानी पटना से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपनी गर्लफ्रैंड को तोहफा देने के लिए महिला के गले से चेन लूटने की असफल कोशिश की। खास बात यह है कि युवक ने जिस महिला से लूट का प्रयास किया वह बिहार पुलिस के सिविल डेफेंस (बीपीसीडी) विभाग के एडीजी की मां थी। आरोपी ने लूट की कोशिश बीती 10 जुलाई को की थी और असफल होने पर फरार हो गया था। बुधवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, विगत 10 जुलाई को नीतीश कुमार नाम के युवक ने बीपीसीडी एडीजी एके अंबेडकर की मां धर्मशीला देवी से पटना में भूतनाथ रोड स्थित आवास के बाहर चेन लूटने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें असफल रहा और फरार हो गया। इस घटना को लेकर पुलिस आरोपी की पहचान कर लगातार छानबीन कर रही थी और उसे आखिरकार सफलता तब मिली जब नीतीश कुमार ने oLX पर अपनी बाइक बेचने का विज्ञापन लगाया।

ग्राहक बन पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

आरोपी नीतीश को पुलिस ने बड़ी शातिर ढंग से गिरफ्तार किया। इसके लिए पुलिस ने आरोपी की गाड़ी खरीदने की इच्छा जताते हुए उससे संपर्क साधा और बुधवार को उसे मीठापुर बस स्टैंड बुलाकर गिरफ्तार कर लिया। जांच के दौरान आरोपी नीतीश ने बताया कि वह मधुबनी जिले के हरलाखी का रहने वाला है। उसके पिता नेपाल के बीरगंज में एक दुकान चलाते हैं। आरोपी ने अपना गुनाह कबूलते हुए बताया की वह अपनी बाइक बेचकर नेपाल फरार होने वाला था।

गर्लफ्रैंड को तोहफा देकर करना चाहता था खुश

पुलिस पूछताछ में नीतीश ने बताया कि वह इससे पहले भी कई बार उसने चेन स्नेचिंग की घटना को पटना और वाराणसी में अंजाम दिया है। आरोपी ने कबूला कि इस धंधे में उसके दो साथी भी शामिल हैं। आरोपी ने बताया कि वह अपनी गर्लफ्रेंड को महंगे तोहफे खरीदने और खुश करने के लिए चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देता था। चेन स्नैचिंग की घटना में वह पहले भी गिरफ्तार हो चुका है और जेल जा चुका है।

loading...
शेयर करें