Chakka Jaam: किसानों के चक्का जाम को लेकर चप्पे चप्पे पर पुलिस, इन राज्यों में छूट

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से भी ज्यादा समय से किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। ट्रैक्टर परेड के बाद अब किसान अपने आंदोलन को और धार देने के लिए आज यानी 6 फरवरी को देश के कई राज्यों में चक्का जाम कर प्रदर्शन करेंगे। इसको लेकर सभी ने अलर्ट जारी कर दिया है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। वहीं किसानों के चक्का जाम को सफल बनाने के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियों ने समर्थन किया है।

चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात

26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन जो हिंसा हुई थी उसको ना दोहराने के लिए सभी राज्यों की सरकारें पहले से अलर्ट मोड पर आ गई हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में किसानों के चक्का जाम को देखते  हुए चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।

इन राज्यों में नहीं होंगा चक्का जाम

कृषि बिल को रद्द कराने और अपने आंदोलन को और हुंकार देने के लिए किसान आज देश के कई राज्यों में चक्का जाम कर प्रदर्शन करेंगे। वहीं किसानों का कहना है कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं होगा। लेकिन फिर भी एहतियातन दिल्ली में 50 हजार सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है।

वहीं किसानों के चक्का जाम ऐलान को सफल बनाने के लिए कांग्रेस समेत की विपक्षी पार्टियां सामने आई हैं। किसान दोपहर 12 बजे 3 बजे तीन घंटे के लिए चक्का जाम करेंगे। चक्का जाम के दौरान इमरजेंसी सेवाओं को नहीं रोका जाएगा।

यह भी पढ़ें: नरेंद्र सिंह तोमर को राज्य सभा की कार्यवाही से हटाया गया, कांग्रेस पर दिया था ये बयान

Related Articles

Back to top button