Mask न पहनने पर कटा चालान तो पुलिस से भिड़े सपा विधायक, समर्थकों ने काटा बवाल

कानपुर: Covid संक्रमण के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया हुआ है. सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन्स के पालन न होने पर सरकार सख्त है. जिसके बाद पुलिस भी लगातार कार्रवाई कर रही है. Mask न पहनने पर लोगों का चालान किया जा रहा है लेकिन इसी चालान को लेकर कानपुर में जमकर हंगामा कट गया. समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के विधायक और कानपुर पुलिस के बीच चालान को लेकर झड़प हो गई. सपा विधायक इरफान सोलंकी और पुलिस में सड़क पर काफी देर तक नोंकझोंक होती रही तो इस बीच नेता के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की है. उधर, कानपुर के पुलिस कमिश्नर ने विधायक को नसीहत देते हुए चालान करने वाले पुलिसकर्मियों को इनाम दिया है.

आपको बता दें कि कानपुर के दलेल पुरवा चौराहे पर पुलिस ने बिना Mask दिख रहे लोगों का चालान किया. जिससे Samajwadi party विधायक इरफान सोलंकी गुस्से में आए और पुलिस से जा भिड़े. काफी देर तक विधायक और पुलिस के बीच कहासुनी हुई. इस बाद सपा विधायक इरफान सोलंकी ने समर्थकों के साथ जमकर हंगामा काटा. विवाद इतना बढ़ गया कि विधायक और पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई भी हुई. पुलिस से झड़प के बाद समाजवादी पार्टी के विधायक के समर्थन में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट भी किए जा रहे हैं. पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगा शहर में बड़े आंदेलन की धमकी दी जा रही है.

चालान करने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित

इस घटना पर कानपुर के Police Commissioner ने MLA को नसीहत देते हुए चालान करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. कानपुर नगर Police Commissioner असीम अरुण ने कहा, ‘जनप्रतिनिधियों से अपेक्षा है कि इस कठिन घड़ी में पुलिस का सहयोग करेंगे, न कि समस्या पैदा करें. जैसा कि वीडियो से प्रमाणित है. माननीय विधायक इरफान सोलंकी का मास्क न पहनने के लिए 1000 रुपये का चालान किया जा रहा है.’ उन्होंने कहा कि हमें आशा है विधायक चालान की धनराशि भरते हुए अपने क्षेत्र के नागरिकों के लिए अच्छा आदर्श प्रस्तुत करेंगे. इसके साथ ही उपनिरीक्षक (प्रशिक्षणाधीण) अभिषेक सोनकर और उपनिरीक्षक फहीम खां को अपने दायित्वों का सफल निर्वहन करने और संयम बरतने के लिए 1000 रुपये से इनाम दिया गया.

ये भी पढ़ें: DRDO की नई एंटी कोविड दवा 2DG की पहली खेप लॉन्च, जानें मरीजों पर कैसे काम करेगी?

Related Articles

Back to top button