लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 260 लोगों का चालान

इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 168, तीन सवारी बैठाने पर 17 लोगों का,नो-पार्किंग में किए गए 34 चालान , गलत दिशा में चलने वाले 11 लोगों के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 15 लोगों का चालान किया गया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 260 लोगों का आज ई-चालान किया। पुलिस प्रवक्ता ने रविवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर पुलिस उपायुक्त यातायात के निर्देशन में लखनऊ शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए विभिन्न चौराहो एवं तिराहो पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट, तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई।

उन्होंने बताया कि इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 168, तीन सवारी बैठाने पर 17 लोगों का, नो-पार्किंग में किए गए 34 चालान , गलत दिशा में चलने वाले 11 लोगों के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 15 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा अन्य मामलों में 15 से अधिक लोगों के चालान किए गये ।

प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान पुलिस ने जुर्माने के तौर पर 63 हजार 600 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूले गये।

ये भी पढ़ें : बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अपनी अगली फिल्म ‘रामसेतु’ का पोस्टर किया जारी

Related Articles

Back to top button