Chamoli Glacier Tragedy Update: उत्तराखंड में अब तक कुल 59 लोगों के शव बरामद, तपोवन सुरंग में बचाव कार्य जारी

उत्तराखंड (Uttarakhand) की चमोली पुलिस ने बताया कि उत्तराखंड में अब तक कुल 59 लोगों के शव बरामद हुए हैं

उत्तराखंड: उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली में जोशीमठ के पास तपोवन इलाके में 7 फरवरी को ग्लेशियर (Glacier) फटने से राज्य में स्थिति पहले से कुछ सुधर रही है तो अब तक इलाकों से शव बरामद किए जा रहे हैं। चमोली ​पुलिस ने बताया कि उत्तराखंड में अब तक कुल 59 लोगों के शव बरामद हुए हैं।

तपोवन सुरंग में बचाव कार्य

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद से तपोवन सुरंग में बचाव कार्य अभी भी जारी है। आदित्य प्रताप सिंह, NDRF के​ डिप्टी कमांडेंट ने बताया कि अभी भी सुरंग में पंप के द्वारा पानी निकाला जा रहा है। इसके साथ रैणी गांव में भी बचाव कार्य जारी है। उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने बताया कि ग्लेशियर टूटने से रैणी पावर प्रोजेक्ट (Raini Power Project) पूरा बह गया और तपोवन (Tapovan ) भी क्षतिग्रस्त हुआ।

उत्तराखंड का बजट सत्र

(Uttarakhand Cabinet Meeting) उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में कल सरकार ने अगले वित्त वर्ष के लिए 56,900 करोड़ रुपये के बजट प्रस्ताव को सदन में रखने की मंजूरी दी है। उत्तराखंड का बजट सत्र 1 से 10 मार्च तक होगा।

संपत्ति में महिलाएं भी सह-खातेदार

Uttarakhand (उत्तराखंड) कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि अब पति की संपत्ति में महिलाएं भी सह-खातेदार होंगी। राजस्व रिकॉर्ड में पति की पैतृक संपत्ति में महिला का नाम दर्ज होगा, इससे जरूरत पड़ने पर उन्हें भी आसानी से लोन मिल सकेगा।

यह भी पढ़े10वें दिन भी पेट्रोल और डीज़ल के दामों में लगी आग, आम जनता हुई बेहाल

टिहरी झील महोत्सव कार्यक्रम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत टिहरी झील महोत्सव (Tehri Lake Festival) कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने बताया, यहां 12 महीने पर्यटन की संभावना बनी रहती है। यहां पर उत्तराखंड की संस्कृति से जुड़े कार्यक्रम हो। यहां पर टिहरी झील है उसमें पानी से जुड़े कई खेले होने चाहिए।

यह भी पढ़ेCorona Update: देश में COVID-19 के लिए कुल 20,87,03,791 सैंपल टेस्ट, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button